GST बिल पास, BJP ने दी नीतीश को बधाई

खबरें बिहार की
जीएसटी विधेयक के संसद के दोनों सदनो से पारित होने के बाद आज बिहार विधानमंडल में भी इस बिल पर सर्वसम्मति से मुहर लग गई। इसके लिए बिहार विधानमंडल का एक दिन का विशेष सत्र बुलााया गया

 

इस बिल को पारित करने के लिए सोमवार को बिहार विधानमंडल का एक दिवसीय विशेष सत्र आयोजित किया गया, जिसमें पहले विधानसभा से इस बिल को मंजूरी मिली और फिर सर्वसम्मति से विधानपरिषद से भी यह बिल पास हो गया।
बीजेपी ने दी नीतीश को बधाई
बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से बिल पास होने के बाद नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी। वहीं भाजपा नेता और बिहार के उपमुुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी सीएम नीतीश को बधाई दी और कहा कि बिहार दूसरा राज्य है, जिसने यह बिल पास किया। सुशील मोदी ने कहा कि पेट्रोलियम को भी जीएसटी में लाना चाहिए, ऐसा होता है तो बिहार सरकार को समर्थन करना चाहिए।
जीएसटी को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज
बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि जीएसटी बिल यूपीए सरकार के समय ही लाया गया था, जिसे पास करने में केंद्र की एनडीए सरकार ने काफी वक्त लगा दिया, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा है। अगर यह बिल पहले ही पास हो गया होता तो जनता को काफी फायदा पहुंचा होता, लेकिन देर आये, दुरुस्त आए।
बिहार के वाणिज्यकर मंत्री बिजेंद्र प्रसाद ने कहा कि जब देश काे फायदा हाेगा ताे बिहार काे भी फायदा हाेगा।जीएसटी बिल के पास होने के बाद बिहार कराधान विधि संशाेधन विधेयक 2017 भी सर्वसम्मति से पारित हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.