पटना से दिल्ली के लिये बिहार सरकार ने शुरू की AC बसें

खबरें बिहार की

Patna: दिल्ली जाने के लिये लोग अक्सर परेशान रहते हैं। ट्रेन में टिकट नहीं मिलती है या फिर किराया अधिक होता है। बसें चलती हैं लेकिन प्राइवेट बसें, जो न सिर्फ मनमानी करती है बल्कि आयेदिन जल्दी जल्दी में एक्सीडेंट का शिकार भी हो जाती है। अब ऐसे यात्रियों के लिये खुशखबरी है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने पटना से दिल्ली के लिये वातानुकूलित बस सेवा शुरू की है। पूरी तरह डीलक्स बस। सारी सुविधाओं से लैस।

अब आप पटना से दिल्ली का सफर बस में मजे से पूरा कर सकेंगे। कई बार बिहार से ट्रेन का टिकट नहीं मिलने से परेशानी होती है, जिसे दूर करने के लिए सरकार ने एसी बसें चलाने का फैसला किया है। पटना के बांकीपुर से आपको दिल्ली के लिए एक वातानुकूलित बस मिलेगी जो आपको गाजियाबाद के आनंद बिहार बस स्टैंड तक छोड़ देगी। और इसका किराया भी काफी सस्ता होगा।

पटना से दिल्ली के लिये शुरू हुई इस बस सेवा का रूट इस तरह से बनाया गया है कि बिहार के लोग और भी कई जिलों में बस यात्रा का आनंद उठा सकें। बस पटना के बांकीपुर से खुलेगी और बिहार के हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर होते हुये लखनऊ और आगरा से आनंद बिहार बस टर्मिनल तक जायेगी। पटना से दिल्ली के लिये चलने वाली यह बस महज 20 घंटे में आप तक दिल्ली पहुंच जायेगी। पटना से दिल्ली के सफर के लिये आपको 1650 रुपये का किराया देना होगा। अगर आप पटना से लखनऊ की यात्रा करते हैं तो 1000 रुपये का किराया देना होगा। इस हिसाब से किराया काफी सस्ता है।

शुरुआत में पटना से दिल्ली के लिए बसें सप्ताह में एक बार गुरुवार को ही चलेंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि कुछ समय के लिये बस का संचालन सप्ताह में एक बार ही किया जायेगा। लेकिन अगर यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो बस का संचालन दिनचर्या के अनुसार होगा। आप इस बस के लिये ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से सीट बुक कर सकते हैं। आप बांकीपुर बस स्टैंड टिकट खिड़की और माई ट्रिप, गो-आईबिबो, पेटीएम आदि के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.