गूगल पर IRCTC के फर्जी कस्टमर केयर नंबर डाले, फिर ऐप डाउनलोड करवाकर उड़ाए 27 हजार रुपये

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में साइबर अपराधी आए दिन ठगी के नए तरीके अपना रहे हैं। अगर आप भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान रहें। शातिर गूगल पर फर्जी कस्टमर केयर के नंबर डालकर लोगों को झांसा दे रहे हैं। हाल ही में पटना के खाजपुरा में रहने वाले एक शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। ठगों ने फर्जी कस्टमर केयर नंबर के जरिए उससे बात की और फिर मोबाइल में स्क्रीन मिरर ऐप डाउनलोड करवाकर अकाउंट से 27 हजार रुपये उड़ा लिए।

शास्त्रीनगर थाना इलाके के खाजपुरा निवासी काशीनाथ चौधरी ने एयरपोर्ट थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़ित के मुताबिक उन्हें परिवार के साथ वैष्णो देवी यात्रा पर जाना था। इसके लिए वह आईआरसीटीसी की बेबसाइट से ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुक कर रहे थे, लेकिन वेबसाइट सही से चल नहीं रही थी। इस कारण टिकट बुक नहीं हो पा रहा था।

उन्होंने गूगल से आईआरसीटीसी के कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। कस्टमर केयर पर मिले नंबर पर उन्होंने फोन किया। फोन रिसीव करने वाले साइबर फ्रॉड ने स्क्रीन शेयरिंग का ऐप काशीनाथ से डाउनलोड करवा लिया। इसके बाद शातिरों ने उनका  मोबाइल हैक कर खाते से दो बार में 27 हजार 600 रुपये उड़ा दिए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.