जब गूगल ने 12वीं क्लास के इस छात्र को ऑफर किया 12लाख रुपए की जॉब..

राष्ट्रीय खबरें

12th क्लास में पढ़ने वाले लड़के को गूगल ने 4 लाख रुपए की इंटर्नशिप दी है। और अगर गूगल को उसका काम पसंद आया तो उसे 12लाख रुपए की जॉब ऑफर कर दी है।

चंडीगढ़ के सेक्टर 33 के Model Senior Secondary School में पढ़ता है हर्षित शर्मा। गूगल ने हर्षित को इंटरशिप ऑफर की है और इसके लिए उसे 4 लाख रुपये महीने की सैलरी मिलेगी। दरअसल, हर्षित को ग्राफिक्स में खासी दिलचस्पी थी। उसने गूगल की साइट पर अपने बनाए हुए ग्राफिक्स डाले और गूगल ने उसे इंटर्नशिप देने के लिए आग्रह किया। फिर इसके खत्म होने के बाद उसे 12 लाख हर महीने पर जॉब तक ऑफर कर दी है।

हर्षित कहता है कि ‘ये जॉब किसी सपने जैसी है। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि मुझे ये जॉब ऑफर हुई है। मेरे जैसे आम लड़के को ऐसी जॉब मिल सकती है।’

हर्षित की स्कूल प्रिंसिपल भी उस पर काफी गर्व महसूस कर रही है। उनका कहना है कि ‘हर्षित हमेशा से ही कुछ अलग सोचता था। उसका दिमाग काफ़ी क्रिएटिव था। हर्षित को मिले गूगल के इस ऑफर ने हमारे स्कूल और शहर का नाम दोनों रोशन किया है।’ हर्षित जैसे बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और उनकी तरक्की देख कर लगता है कि देश सही हाथों में जाने वाला है। हम सब को हर्षित पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *