गूगल ने बदला खगड़िया जाने का रास्ता, कम दूरी और कम समय में पहुंच सकेंगे लोग, जानें अब मैप के अनुसार क्या है समय और दूरी

खबरें बिहार की जानकारी

मुंगेर गंगा सड़क पुल के शुरू होते ही गूगल ने भी लखीसराय से खगड़िया या फिर बेगूसराय जाने का मार्ग बदल दिया है। अबतक गूगल के जरिए इन दोनों स्थानों पर जाने का मार्ग बड़हिया, हथीदह के रास्ते बताया जा रहा था या फिर मुंगेर, भागलपुर, नवगछिया पुल होते हुए लोग खगड़िया तक पहुंचते थे। लखीसराय से बेगूसराय जाने के लिए बड़हिया, हथीदह का रास्ता तो लोगों के लिए ठीक था, पर खगड़िया जाना बेगूसराय के साथ ही भागलपुर के रास्ते भी कठिनाइयों भरा था। गूगल ने अब भागलपुर का मार्ग डायरेक्ट दिखाना खत्म कर दिया है।

11 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार ने मुंगेर के गंगा नदी पर बने सड़क पुल का उद्घाटन किया। पूर्व से इसी पुल से रेल का परिचालन तो जारी था, लेकिन सड़क पुल के चालू नहीं होने से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लखीसराय से खगड़िया सवारी या निजी वाहनों से जाने वाले लोगों को काफी माथापच्ची करनी पड़ती थी। वहीं गूगल मैप के जरिए यदि हम बेगूसराय व खगड़िया जाने के मार्ग को तलाशते थे, तो दो मार्ग को दिखाया जाता था, जिसमें से एक भागलपुर और दूसरा बड़हिया, हथीदह के रास्ते होता था। 

 

मैप के अनुसार समय और दूरी

 

गूगल मैप के अनुसार बेगूसराय के रास्ते खगड़िया की दूरी 92 किलोमीटर है। वहीं समय 2.21 घंटे दर्शाया गया है। हालांकि वाहन से सफर करने वालों की मानें तो इससे अतिरिक्त तकरीबन तीन घंटे से अधिक का समय बेगूसराय के रास्ते खगड़िया जाने में लग जाता है। वहीं भागलपुर के रास्ते खगड़िया पहुंचने में छह घंटे से अधिक समय लगते थे। इसकी दूरी 196 किलोमीटर दर्शायी गई थी। यदि नवगछिया पुल जाम रहा तो एक से दो घंटे अतिरिक्त समय लग जाते थे। वहीं अब गूगल मैप ने भागलपुर के बजाय मुंगेर गंगा पुल से खगड़िया या फिर बेगूसराय जाने का रास्ता बेहतर बताया है। लखीसराय से मुंगेर गंगा पुल होते हुए खगड़िया की दूरी 77 किलोमीटर रह गई है। समय दो घंटे के करीब लगेंगे, जो अन्य सभी रूटों में सबसे बेहतर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.