अच्छी खबर : आज बिहार के डॉक्टरों ने पायी वो सफलता जो पुरे राज्य में कभी किसी डॉक्टर ने नहीं किया

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के डॉक्टरों का कमाल ऐसा पहले कभी नहीं हुआ पटना [जेएनएन]। राजधानी के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) के डॉक्टरों ने जटिल ऑपरेशन कर ब्रेन की नस से 300 ग्राम का ट्यूमर निकाला। इस तरह का जटिल ऑपरेशन सूबे में पहली बार हुआ है। ट्यूमर गले के ऊपरी भाग के दाहिने हिस्से में था। ऑपरेशन के बाद मरीज स्वस्थ है।

आइजीआइएमएस के कॉर्डियोथोरासिक विभाग के हेड डॉ. शील अवनीश का कहना है कि इस तरह की समस्या एक लाख में एक व्यक्ति की होती है। यह ट्यूमर दिमाग के आंतरिक भाग में स्थित था। चिकित्सकों की छोटी-सी चूक मरीज को हमेशा के लिए लकवा का शिकार बना सकता है, लेकिन संस्थान के चिकित्सकों ने काफी गंभीरता से ऑपरेशन किया। चार घंटे तक ऑपरेशन चला। ऑपरेशन के बाद मरीज पर डॉक्टरों की टीम नजर रख हुए है।

अनुवांशिक भी हो सकता है इस तरह का ट्यूमर

डॉ. शील का कहना है कि कई बीमारी अनुवांशिक होती हैं। इस मरीज के साथ भी ऐसा ही है। मरीज के पिता को भी यही बीमारी है। राज्य में अब तक इस तरह का ऑपरेशन नहीं होता है। जल्द पिता का भी ऑपरेशन कर दिया जाएगा। इस खबर पर आप बने रहिए हमारे साथ हम आपको देंगे ताजा अपडेट सबसे पहले सबसे तेज इसके लिए आप हमारा पेज लाइक करें और लगातार बढ़ते रहें ताजा खबरें।  हमारी खबर आपको अच्छी या बुरी लगे कमेंट बॉक्स में हमें सुझाव दे सकते हैं. अगर खबर अच्छी लगे तो खबर को जितना हो सके ताकि जन-जन तक पहुंच सके हर एक आवाज।

Leave a Reply

Your email address will not be published.