खुशखबरी: अब गुवाहाटी से पटना के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट सेवा, बिहार के लोगों को होगा फायदा

खबरें बिहार की

पटना:  गुवाहाटी से पटना आने वालों के लिए खुशखबरी है। अब गुवाहाटी से पटना आने के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू की गयी है। स्पाइस जेट ने यह सेवा शुरू की है। असम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस विमान सेवा के शुरू हो जाने से बिहार के लोगों को काफी फायदा होगा। अब गुवाहाटी से पटना आना बिल्कुल आसान हो जाएगा। गुवाहाटी से पटना के अलावा गुवाहाटी से हैदराबाद और गुवाहाटी से गंगटोक के लिए भी विमान सेवा शुरू की गई है।

आपको बता दें कि   कि अभी पटना से गुवाहाटी जाने के लिए रेलमार्ग से जाना पड़ता है जिसमें करीब 14 घटे से ज्यादा का समय लगता है। पटना से हवाई मार्ग से गुवाहाटी जाने के लिए कोलकाता होकर जाना पड़ेगा। इसमें कम से कम 6625 रुपये खर्च होते हैं, जबकि 3:45 घटे का समय लगता है। सीधी उड़ान सेवा शुरू होने पर टैक्स समेत 3600 रुपये किराया खर्च कर डेढ़ घटे में पटना से गुवाहाटी पहुंचना संभव होगा। सुबह आठ बजे गुवाहाटी से पटना के लिए उड़ान भरेगी और 9:25 में पटना पहुंचेगी। सुबह 9:55 में पटना से यह उड़ान वापस होगी और 11:25 में गुवाहाटी पहुंचेगी।

पटना से गुवाहाटी के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होने से सबसे अधिक सुविधा बिहार से कामाख्या मंदिर देखने कामरुप जाने वाले लोगों को होगी। रेल और सड़क मार्ग से आने-जाने में उन्हें कम-से-कम तीन दिन लग जाते थे। अब 24 घटे के भीतर मंदिर में दर्शन कर लौटना संभव हो सकेगा। स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर सैयद हसन ने बताया कि जिस तरह शिरडी जाने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रख कर एक अगस्त से स्पाइस जेट ने दिन में पटना से पुणे की फ्लाइट शुरू की है, उसी तरह कामरूप कामाख्या जाने वाले भक्तों की भारी संख्या व सुविधा को देखते हुए पटना से गुवाहाटी की सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.