कोरोना ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, नीतीश सरकार अब देगी प्रोत्साहन राशि

खबरें बिहार की

पटना: कोरोना के इलाज के लिए चिह्नित अस्पतालों व कोविड केयर सेंटर पर तैनात दंडाधिकारी, सुपरवाइजर और पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को उनके वेतन के अनुरूप अलग से विशेष प्रोत्साहन राशि दी जायेगी. रविवार को इस संबंध में गृह विभाग ने संकल्प जारी किया. इसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर कार्यरत स्वास्थ्य विभाग सेवा के पदाधिकारियों व कर्मियों को विशेष वेतन आदि का भुगतान किया जा रहा है.

उसी प्रकार इन जगहों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों को भी विशेष प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जायेगा, ताकि उनका मनोबल ऊंचा बना रहे. इसके बताया गया है कि छह वेतन स्केल या इससे अधिक वेतन स्केल के पदाधिकारियों व कर्मियों को प्रतिदिन 600 रुपये और पांच वेतन स्केल स्तर व उससे कम स्तर के वेतन वाले पदाधिकारियों व कर्मियों को 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से विशेष प्रोत्साहन राशि का भुगतान होगा. यह राशि उनके एक वर्ष के मूल वेतन से अधिक नहीं होगी. यह सुविधा इस वर्ष 31 जुलाई तक लागू रहेगी.

सिर्फ नियमित सरकारी कर्मियों को यह लाभ- प्रोत्साहन राशि केवल नियमित सरकारी कर्मचारियों को ही दी जायेगी. केवल कोविड अस्पताल व कोविड केयर सेंटर पर कार्यदिवस में पूरे दिन तैनात दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को प्रोत्साहन राशि दी जायेगी. प्रोत्साहन राशि वास्तविक उपस्थिति के आधार पर मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *