होली से पहले इंटर परीक्षार्थियों के लिए Good News, रिजल्ट हो सकता है कभी भी जारी

खबरें बिहार की

पटना: इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है. होली से पहले ही आज या कल इंटर का रिजल्ट जारी हो सकता है. पिछले वर्ष 2020 में इंटर का रिजल्ट 24 मार्च को जारी कर दिया गया था. पिछले वर्ष के अनुसार ही स्टूडेंट्स इस बार भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

रिजल्ट जारी होने के बाद आप इस वेबसाइट पर अपना रॉल नंबर और रॉल कोड डालकर रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा एसएमएस (SMS) और आईवीआरएस (IVRS) के जरिए भी रिजल्ट प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी. इसकी डीटेल बिहार बोर्ड जल्द ही जारी करेगा.

उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन समाप्त होने के बाद सभी क्षेत्रीय कार्यालय से इंटर टॉपर की कॉपियां मंगायी गयी थी. इसके बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हुई थी. इस बार इंटर परीक्षा में 38 जिलों के 1,473 केंद्रों से 13,50,233 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें 7,03,693 छात्र जबकि 6,46,540 छात्राएं थी. इंटर की परीक्षा एक से 13 फरवरी तक आयोजित की गयी थी. कॉपियों का मूल्यांकन पांच मार्च से 20 मार्च तक चला था. इसमें अधिकांश मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य 17 मार्च तक समाप्त हो गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *