बीएसएससी इंटर स्तरीय परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, जानें कब होगा परीक्षा….

खबरें बिहार की

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित इंटर स्तरीय परीक्षा इस साल काफी विवादों में रहा. परीक्षा के समय प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने के कारण छात्रों के हंगामा को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. खुद सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा मीडिया में की थी.

इस परीक्षा को रद्द किये जाने के बाद सारे परीक्षार्थी दुबारा परीक्षा को लेकर इन्तजार में जुटे हुये हैं. इस परीक्षा के इन्तजार में लगे परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि आने वाले एक महीने के बाद इंटर स्तरीय पदों की परीक्षा दिसंबर तक ले ली जायेगी. इसको लेकर आयोग अपनी तैयारी में जुटा हुआ है पर्व त्योहार खत्म होते ही महीने के अंत तक सारी तैयारी पुरी हो जायेगी.

परीक्षा रद्द होने के बाद कई महीने बीत चुके हैं जिसमे परीक्षार्थियों को तैयारी करने का लम्बा समय मिला है. अब परीक्षार्थी अपनी तैयारी पुरी रखे. 13 हजार पदों के लिए आयोजित इंटर स्तरीय परीक्षा के लिए सितंबर 2014 में ही आवेदन मंगवाया गया था जिसमे करीब 18.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

गौरतलब है कि इसी साल फरवरी महीने में हुई इंटर स्तरीय परीक्षा का पर्चा लीक होने के कारण काफी बवाल मचा था. इस मामले में एसआईटी द्वारा जांच के दौरान बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव परमेश्वर राम, आयोग के अध्यक्ष सुधीर से लेकर आयोग में कार्यरत्त कई कर्मचारी और संलिप्त लोगों को पकड़ा गया है जो आज सलाखों के पीछे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.