खुशखबरी! बिहटा में ईएसआईसी अस्पताल बनकर तैयार, 7 जुलाई को होगा उद्घाटन

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। राजधानी पटना के औद्योगिक क्षेत्र बिहटा में बन रहा ईएसआईसी अस्पताल 7 जुलाई को जनता को सौंप दिया जाएगा। ये बातें केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने अस्पताल के निरिक्षण के दौरान कही।

केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार ने मंगलवार को बिहटा सिकंदरपुर में ईएसआईसी अस्पताल के निरिक्षण किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और बिहार के श्रम मंत्री भी मौजूद थे। निरिक्षण के दौरान केन्द्रीय श्रम मंत्री काफी संतुष्ट दिखे। निर्माण कंपनी एनबीसीसी और रामा कंस्ट्रक्शन द्वारा 100 बेड का अस्पताल तैयार कर लिया गया है। जिससे केन्द्रीय मंत्री के साथ-साथ बिहार के मंत्री भी काफी संतुष्ट दिखे।

300 बेड के लिए एमसीआई को लिखा जाएगा
मौके पर मौजूद केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि 100 बेड का अस्पताल तैयार हो गया है। जिसे 7 जुलाई को बिहार की जनता को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मरीजों की संख्या अच्छी रही तो जल्द ही 300 बेड का अस्पताल बनाते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए एमसीआई को लिखा जाएगा। मेडिकल कॉलेज के लिए 300 बेड का अस्पताल होना जरूरी है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि एनबीसीसी को निर्देश दिया गया है कि 7 जुलाई के उद्घाटन के बाद सितंबर माह तक अस्पताल को पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री को दिया धन्यवाद
वहीं, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि ईएसआईसी अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज बिहार की जनता के लिए एक बड़ी सौगात है। इससे बिहार की जनता को काफी फायदा पहुंचेगा। उन्होंने इसके लिए केन्द्रीय श्रम मंत्री को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.