2018 के राष्ट्रमंडल खेलों के शूटिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सम्मानित किया गया। श्रेयसी पूर्व सांसद स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की बेटी भी हैं। पहल संस्था द्वारा आयोजित इस सम्मान समारोह में राज्यपाल और उनकी माँ पुतुल कुमारी भी उपस्थित थी।

समारोह में हिस्सा लेने आये दर्शकों को संबोधित करते हुए श्रेयसी ने कहा कि शूटिंग में उनकी रुचि 2008 से है और उन्होंने अपनी शुरुआती ट्रेनिंग पूर्व निशानेबाज और वर्तमान में भारत सरकार के खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से ली थी। श्रेयसी ने कहा कि वो पली बढ़ी दिल्ली से ज़रूर हैं लेकिन वो दिल से बिहारी हैं। उन्होंने बिहार सरकार से यह गुजारिश भी की कि सरकार युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करे।


इस दौरान पहल संस्था की ओर से श्रेयसी के लिये बिहार की ब्रांड एम्बेसडर और डीएसपी रैंक की मांग की गई। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि वो चाहते हैं कि बिल्कुल ऐसा हो। उन्होंने यह आश्वासन दिया कि वो इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे। कार्यक्रम में सभी को संबोधित करते हुए श्रेयसी की माँ पुतुल कुमारी ने श्रेयसी से जुड़े कई किस्से साझा किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here