पटना जंक्शन पर खड़ी भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से एक करोड़ का सोना बरामद

खबरें बिहार की

पटना: कस्टम विभाग की पटना टीम ने शुक्रवार को पटना जंक्शन पर ट्रेन में छापेमारी कर एक करोड़ के सोना और 7.90 लाख की नकदी के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। कस्टम के हत्थे चढ़े इस व्यक्ति की पहचान अमृतसर निवासी सरदार भूपिंदर सिंह के रूप में हुई है। वह भागलपुर से मुंबई जा रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार कस्टसम विभाग ने भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी संख्या ए-1 में छापेमारी की। जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति भारी मात्रा में स्वर्णाभूषण और सोने के बिस्कुट के साथ मुंबई जा रहा है। ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचने से पहले ही कस्टम की टीम मौके पर पहुंचकर ट्रेन का इंतजार करने लगी।

शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे जैसे ही ट्रेन पटना जंक्शन पर रुकी, कस्टम की टीम ने बोगी संख्या ए-1 पर धावा बोला। सूचना के आधार पर इस टीम ने सरदार भूपिंदर सिंह के सामान की जांच शुरू की। जांच में इस टीम को करीब एक किलो वजन के स्वर्णाभूषण के अलावा बड़ी संख्या में सोने के बिस्कुट बरामद हुए।

बरामद सोने का बाजार मूल्य 99 लाख, 25 हजार रुपये बताया जा रहा है। कस्टम के अधिकारी सरदार भूपिंदर सिंह को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.