पटना आ रहा गो-एयर विमान, लैंडिंग से ठीक पहले इंजन हुआ खराब, बाल-बाल बचे यात्री

राष्ट्रीय खबरें

पटना: एक बार फिर बड़ा विमान हादसा होने से बच गया. और 160 यात्रियों की जान बच गई. दिल्ली से पटना आ रहे गो-एयर का विमान मंगलवार की रात बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया. पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले विमान (जी8-150) की पंखी टूटकर इंजन में जा घुसी. जिससे इंजन क्षतिग्रस्त हो गया. विमान के पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई. विमान में 160 यात्री सवार थे.

पटना से दिल्ली की उड़ान कैंसिल

इसी विमान को पटना से रात में ही वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी, मगर विमान खराब होने के कारण ऐसा नहीं हो सका. नतीजा, दिल्ली जाने वाले 165 यात्रियों को पटना एयरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा. पटना से दिल्ली जाने वाले 165 यात्रियों को जब मालूम हुआ कि उनकी उड़ान रद हो गई है तो वैकल्पिक व्यवस्था की मांग कर वे हंगामा करने लगे. रात 10 बजे के आसपास पटना से दिल्ली की एक ही फ्लाइट बची थी, जो पहले से ही पूरी तरह फुल थी.

यात्रियों ने किया हंगामा

रात 12 बजे तक सारे यात्री वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर हंगामा करते रहे. यात्रियों के हंगामे को देखते हुए गो एयर के कई कर्मचारी व अधिकारी खिसक गए. जो यात्री पटना शहर व आसपास के रहने वाले थे वे टिकट वापस कर लौट गए, लेकिन जो बाहर से आए थे वे वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर डटे हुए थे. देर रात तक डटे यात्रियों को विमान कंपनी की ओर से भोजन भी नहीं दिया गया.

पहले भी हुआ था ऐसा हादसा

बता दें कि इससे पहले पक्षी टकराने से पटना से नई दिल्ली जा रहा एयर इंडिया के विमान ए1410 के इंजन में काफी खराबी आ गई थी. इसी कारण पटना एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. विमान के इंजन को ठीक करने के लिए गुरुवार की देर रात ही दिल्ली से इंजीनियरों की एक टीम पटना एयरपोर्ट पहुंची थी।

10 घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को दुरुस्त किया जा सका. रन वे पर दौड़ाकर विमान का ट्रायल लिया गया. इसके बाद सुबह 9.45 बजे खाली विमान को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. सारे यात्रियों को गुरुवार की देर रात दूसरे विमानों से दिल्ली भेज दिया गया था.

Source: Live cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.