गर्लफ्रेंड की मौत के बाद ब्वॉयफ्रेंड ने भी किया सुसाइड, मुजफ्फरपुर में छात्रा ने लगाई फांसी, जयपुर में प्रेमी आठवीं मंजिल से कूदा

जानकारी

मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र में सीए की छात्रा ने घर में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। इसकी खबर पाकर उसके प्रेमी  ने भी राजस्थान के जयपुर में गुरुवार की सुबह आठ मंजिला बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी। वह इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष का छात्र और काजी मोहम्मदपुर का ही रहनेवाला था।छात्रा के शव को काजी मोहम्मदपुर पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। उसके कान में इयरफोन लगा था। कमरे से दो स्मार्टफोन भी बरामद किए गए।

हीं, प्रेमी के शव को जयपुर पुलिस ने कब्जे में लिया है। उसके शव के पास से भी मोबाइल बरामद हुआ है। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। प्रारंभिक जांच में प्रेमी व प्रेमिका बताए गए हैं। काजी मोहम्मदपुर थाने के इंस्पेक्टर को विशेष निर्देश दिए गए हैं। परिजनों के बयान पर  कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नहीं मिला सुसाइड नोट

23 वर्षीया छात्रा गुरुवार की सुबह सोकर नहीं उठी। परिजन उसे जगाने गए तो कमरा अंदर से लॉक था। शोर मचाने और मोबाइल पर कॉल करने के बावजूद दरवाजा नहीं खुला। रोशनदान से झांकने पर पंखे से लटका शव दिखा। इसकी जानकारी पुलिस की दी गई। दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर गई तो देखा कि लाल दुपट्टे का फंदा बनाकर छात्रा पंखे से लटकी हुई है। कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला है। छात्रा का मोबाइल लॉक होने से पुलिस अभी इसे खोल नहीं सकी है।

घर में परिजनों, फोन पर प्रेमी से हुई थी बहस

ए की छात्रा व इंजीनियरिंग के छात्र की जान-पहचान काफी पुरानी थी। शहर के ओरिएंट क्लब स्थित एक निजी स्कूल में दोनों छठी कक्षा से साथ पढ़ा करते थे। दोनों के परिजनों को भी उनके प्रेम-प्रसंग की जानकारी थी। हालांकि, छात्रा के भाई को यह पसंद नहीं था। इसका वह लगातार विरोध करता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बुधवार की रात छात्रा के साथ उसके घर में इस मुद्दे पर बहस हुई थी। इसके बाद उसके भाई ने छात्र को कॉलकर चेताया था। इसकी जानकारी छात्र के छोटे भाई ने पुलिस को दी है। फिलहाल, दोनों परिजन एक-दूसरे पर मानसिक प्रताड़ना व दबाव का आरोप लगा रहे हैं।

छात्र के भाई ने पुलिस को बताया कि उसके पिता मछली व्यवसायी हैं। उसका भाई चार साल पहले कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने जयपुर गया था। जॉब के लिए कैंपस सेलेक्शन हुआ था। गुरुवार को नोएडा की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में इंटरव्यू था। सुबह में नोएडा के लिए निकलना था। कमरे में उसके भाई के साथ मोतिहारी का एक युवक रहता है। उसने उनलोगों को कॉल कर इसकी जानकारी दी। बताया कि गुरुवार सुबह 7.15 बजे छात्र मोबाइल पर बात कर रहा था। बात करते कमरे से निकला। फिर बिल्डिंग के पिछले हिस्से से कूदकर अपनी जान दे दी। उसके हाथ मे मोबाइल भी था, जो नीचे गिरने से टूट गया। जयपुर पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बुधवार रात करीब नौ बजे छात्रा व छात्र के बीच बातचीत हुई थी। इस दौरान मुजफ्फरपुर की एक लड़की जो इनकी दोस्त है, वह भी कॉन्फ्रेंस कॉल में शामिल थी। गुरुवार को उसने छात्र के भाई को कॉलकर इसकी जानकारी दी। तीनों कॉन्फ्रेंस पर थे। किसी बात को लेकर बहस हुई थी।

बात करते-करते बॉलकनी से लगा दी छलांग

इंजीनियरिंग  छात्र के छोटे भाई ने बताया कि सुबह में जानकारी मिली थी कि छात्रा ने खुदकुशी कर ली है। इसके बाद जयपुर से कॉल आया कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है। जब भाई के रूममेट से पूरी जानकारी ली तो घर में कोहराम मच गया। बताया कि छात्र को छात्रा के भाई ने सुबह करीब साढ़े सात में कॉल किया था। उससे बात करते-करते बिल्डिंग की बॉलकनी से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई। छात्र का गुरुवार को नोएडा की एक साफ्टवेयर कंपनी में फाइनल इंटरव्यू था। बुधवार रात 11 बजे खाना खाकर सो गया था। मोबाइल भी बंद था। सोकर उठने के बाद मोबाइल ऑन होने पर उसे सुसाइड की जानकारी मिली। छात्र के पिता मछली का व्यापार करते हैं।

एक से दो बजे के बीच खुदकुशी की आशंका

पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में जानकारी मिली है कि छात्रा ने रात में घरवालों के साथ खाना खाया था। इसके बाद वह अपने कमरे में सोने चली गयी। फिर देर रात उठकर खुद से चाय बनाकर पी। कमरे से चाय का कप भी मिला है। उसके कान में इयरफोन लगा था। बेड पर सीए की किताब और कॉपी खुली थी। मौके पर पहुंचे दारोगा ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि देर रात एक से दो बजे के बीच उसने खुदकुशी की होगी। इसलिए शरीर काला पड़ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.