ट्रेन में गूंजी नवजात की किलकारी, बिहार संपर्क क्रांति में महिला यात्री ने बच्ची को दिया जन्म

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बुधवार को समस्तीपुर जंक्शन पर एक महिला यात्री ने बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन में जब नवजात की किलकारी गूंजी तो हर किसी की आखें उस पर ठहर गयी।

 

इस वजह से ट्रेन करीब 45 मिनट विलंब से परिचालित हुई। यासमीन की इस बच्ची की झलक देखने के लिए हर किसी के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी। दरअसल, बिहार संपर्क क्रांति बुधवार को जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 3 पर रुकी। इसी बीच यासमीन की प्रसव पीड़ा तेज हो गयी।

 

आनन-फानन में पूरे मामले की जानकारी स्टेशन प्रशासन को दी गयी। स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार ने तत्काल रेलवे चिकित्सालय को मामले की जानकारी दी। मरीज की सूचना मिलते ही रेलवे चिकित्सालय से डॉ. मनीष कुमार मेडिकल टीम के साथ एंबुलेंस से जंक्शन पर पहुंचे। चिकित्सक ने तत्काल महिला यात्री व नवजात की जांच की। इसके उपरांत एंबुलेंस से रेलवे चिकित्सालय ले जाया गया।

girl born bihar sampark kranti

दरभंगा निवासी मो. गुलजार अपनी पत्नी यासमीन के साथ नई दिल्ली जाने के लिए बिहार संपर्क क्रांति के महिला बोगी में यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान महिला यात्री की प्रसव पीड़ा अचानक बढ़ गयी। इसके उपरांत महिला ने बच्ची को जन्म दिया।

girl born bihar sampark kranti

Leave a Reply

Your email address will not be published.