घूम रहा है 2024 की विपक्षी एकजुटता का पहिया, नीतीश से मिले शरद यादव, सीताराम येचुरी

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्ष की एकजुटता का पहिया घूम रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। इस बीच मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के महासचिव सीताराम येचुरी और समाजवादी नेता शरद यादव ने बुधवार को पटना में नीतीश से मुलाकात की। हाल ही में सीएम नीतीश जब दिल्ली गए थे, तब दोनों नेताओं से उन्होंने मिलकर विपक्षी एकता पर चर्चा की थी।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी बुधवार को बिहार दौरे पर रहे। पटना में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। मीडिया से बातचीत में येचुरी ने कहा कि धर्म निरपेक्ष ताकतों के खिलाफ एकता जरूरी है, वो बन रही है। विपक्ष की ओर से पीएम पद का कैंडिडेट कौन होगा, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सबके अंदर नेतृत्व की क्वालिटी है। नीतीश कुमार भी इस पद के लिए काबिल हैं।

3 साल बाद बिहार लौटे शरद यादव नीतीश से मिले

दूसरी ओर, पूर्व राज्यसभा सांसद शरद यादव ने भी बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। शरद यादव करीब तीन साल बाद बिहार आए हैं। मंगलवार को उनके पटना पहुंचते ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव उनसे मिलने होटल में पहुंच गए थे। इससे सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। बुधवार को शरद यादव ने सीएम नीतीश से मुलाकात की और 2024 में विपक्षी एकता के मुद्दे पर बात की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.