जेनरेटर चालक की बेटी ने BPSC में लहराया परचम, सोनिया को पहले ही प्रयास में मिली सफलता

खबरें बिहार की

Patna: शाबास अफसर बिटिया । पहले प्रयास में बीपीएससी की परीक्षा पास करके अपने पापा की ‘अर्जुन’ बनी सोनिया राज। ब्लॉक माइनॉरिटी वेलफेयर अफसर का पद मिला है। बेलागंज प्रखंड की पहली अफसर बिटिया बनेगी सोनिया। बेलागंज में मामूली कपड़ा व्यसायी और बैंक में जेनरेटर चलाने वाले तरुण गुप्ता जी की बिटिया है सोनिया राज।सोनिया ने प्लस टू तक की पढ़ाई अग्रवाल हाई स्कूल बेलागंज से ही की। मिर्ज़गालिब कॉलेज गया से फिजिक्स में स्नातक किया। पीटी बेलागंज में ही रहकर क्वालीफाई किया। मेंस की तैयारी के लिए छह महीने पटना गयी थी। आगे यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है।

सोनिया ने अपनी सफलता से उन युवाओं के सामने नजीर पेश किया है, जो अपने अभिभावकों को बात-बात पर ताने मारते हैं और हर असफलता पर नए-नए बहाने गढ़ते हैं। बेलागंज प्रखंड से पहली बिटिया है, जिसने पहले प्रयास में बीपीएससी में सफलता पाई है।

आज नियामतपुर आश्रम समिति की ओर से बिटिया को सम्मानित किया जाएगा। आप सब भी उस परिवार को बधाई दें। मेरी ओर से भी सोनिया राज और उनके परिवार को अनंत शुभकामनाएं। ईमानदारी निष्पक्ष भाव से अपने दायित्वों का निर्वहन करो बिटिया। ऐसी आकांक्षा है। ईश्वर तुझे स्वस्थ रखें। सन्मार्ग की ओर प्रेरित करें।

Source: Bihar Times News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *