खुशखबरी: पटना से हाजीपुर आना-जाना होगा आसान, 20 जुलाई से हर 15 मिनट पर मिलेगी बस

खबरें बिहार की

पटना: पटना से हाजीपुर सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। 20 जुलाई से पटना से हाजीपुर के बीज सरकारी बसें चलने लगेगी। जानकारी के मुताबिक परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला हाजीपुर जंक्शन पर इस बस सेवा का उद्घाटन करेंगे। इस बस सेवा से आम लोगों को काफी फायदा होगा। हाजीपुर से पटना आना-जाना आसान हो जाएगा।

इस मार्ग को रूट संख्या 444 के नाम से जाना जाएगा। हर 15 मिनट पर एक बस चलेगी। कुल 12 बसें इस रूट पर चलाई जाएगी। गांधी मैदान से पटना जंक्शन के करबिगहिया मोड, राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, अगमकुआं और गांधी सेतु से गुजरते हुए यह मार्ग हाजीपुर जायेगी। किराए की बात करें तो इस बस में सफर करने के लिए आपको स्थान के हिसाब से पांच से 25 रुपए देने होंगे।

वहीं महिलाओं के लिए इस बस में काफी सुविधा होगी। उनके लिए आधी सीटें रिजर्व रहेंगी। डाकबंगला चौराहा के लिए पांच रुपए, कोतवाली मोड़ के लिए पांच रुपए, करबिगहिया मोड़ के लिए छह रुपए, राजेंद्र नगर के लिए सात रुपए, बहादुरपुर के लिए 10 रुपए, कुम्हरार के लिए 11, अगमकुआं के लिए 13, गांधी सेतु चेकपोस्ट 17, जरूआ 20, रामाशीष चौक 25, हाजीपुर जंक्शन के लिए 25 रुपए लगेंगे।

वहीं दूसरी तरफ बिहटा और बिहार शरीफ के लिए भी बहुज जल्द बस सेवा शुरू होगी। नगर बस सेवा के पांचवें चरण के अंतर्गत पटना-हाजीपुर बस सेवा की शुरुआत की गयी है। पहले चरण में गांधी मैदान दानापुर, गांधी मैदान फुलवारी एम्स, गांधी मैदान पटना साहिब और गांधी मैदान एनआईटी मोड़ के लिए सेवा चला रही है। अगले दो चरण में जल्द ही यह सेवा बिहटा और बिहार शरीफ के लिए भी शुरू होगी। परिवार सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि इसकी तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि इससे हाजीपुर-पटना के बीच सरकारी बस सेवा बंद कर दी गयी थी। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई थी।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.