गेट का रिजल्ट जारी, पटना NIT का यतीश नमन बना आल इंडिया टॉपर, मोतिहारी के लाल ने किया कमाल

बिहारी जुनून

Patna: पहले ही प्रयास में सफलता, अभी एक साल एनआईटी में पढ़ाई बाकी : एनआईटी पटना के छात्र ने गेट की परीक्षा में देशभर में दूसरा रैंक प्राप्त किया है। इससे एनआईटी के छात्र काफी उत्साहित हैं। सफल छात्र यतीश नमन आस्थाना को बधाइवां मिल रही हैं। यह एनआईटी सत्र 2021-22 का छात्र है। इस उपलब्धि पर संस्थान प्रशासन और छात्रों में खुशी की लहर है। खासकर आर्किटेक्चर के छात्रों में काफी खुशी है।

यतीश नेबताया की अभी एनआईटी में एक साल की पढ़ाई बाकी है। उसने अपीयरिंग उम्मीदवार के तौर पर परीक्षा दी थी। यतीश ने बताया कि परीक्षा अच्छी हुई थी पर देशभर में टॉप कर जाऊंगा यह उम्मीद नहीं थी। दूसरा स्थान प्राप्त होने पर बहुत खुशी हो रही है।

यतीश मोतिहारी जिले के चांदमारी का रहने वाला है। पापा ब्रजेश कुमार अधिवक्ता हैं और मां पूनम देवी शिक्षिका हैं। यतीश को दसवीं में 10 सीजीपीए मिला था। वहीं बारहवीं में 86.2 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे। उन्होंने बताया कि इसका सपना आईआईटी खड़गपुर में पढ़ने का है और देश का बड़ा आर्किटेक्चर बनने का है। यह टाउनशिप प्लानिंग की पढ़ाई करना चाहता है। इसकी सफलता पर गांव में खुशी का माहौल है।

Source: Daily Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *