गर्मी की छुट़्टियों में परिवार संग कीजिये नेपाल की सैर, जानिए कितना है किराया

खबरें बिहार की जानकारी

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) पहली बार पर्यटकों को नेपाल के प्रमुख स्थलों की सैर कराएगा। यात्रा इस महीने की 28 मई को गया से शुरू होगी। गया के बाद जहानाबाद, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए लग्जरी बस से नेपाल के लिए यात्री रवाना होंगे। आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय के संयुक्त महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि नेपाल की यात्रा संबंधी योजना आईआरसीटीसी द्वारा यात्रियों की विशेष मांग पर शुरू की जा रही है।

यात्रा में पर्यटकों को नेपाल के पोखरा (सारंगकोट व्यू प्वाइंट विध्वासिनी मंदिर, डेवी फॉल्स, गुप्तेश्वर महादेव गुफा), मनोकामना ( मनोकामना माता मंदिर), काठमांडू (पशुपतिनाथ मंदिर, दरबार स्क्वेयर, रॉयल पैलेस, स्वयंभूनाथ), चित्तवन (राष्ट्रीय उद्यान) में जंगल सफारी के प्रमुख भ्रमण स्थलों की सैर कराई जाएगी।

आईआरसीटीसी के पर्यटन प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि सात रात व आठ दिन की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 23 हजार 680 रुपए लगेंगे। यात्रा में पर्यटकों के लिए एसी क्लास के आरामदायक बस से यात्रा, भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए एसी होटल की व्यवस्था, अंग्रेजी और हिंदी बोलने वाले टूर एस्कॉर्ट की सुविधा मिलेगी। यात्रा पैकेज को रॉयल नेपाल यात्रा नाम दिया है। यात्रा के लिए लोग पटना के बिस्कोमान स्थित क्षेत्रीय कार्यालय, गया के पर्यटन सुविधा केंद्र व आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुकिंग करा सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.