गांधी मैदान में आज हजारों को मिलेगी नौकरी, नीतीश और तेजस्‍वी के हाथों पुलिसकर्मियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार पुलिस को बुधवार को आधिकारिक तौर पर 10 हजार 459 पुलिसकर्मी मिल जाएंगे। इनमें करीब 3900 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में पुलिसकर्मियों का आंकड़ा एक लाख दस हजार के करीब हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान में दोपहर 12:30 बजे 10 हजार 459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

वित्‍त मंत्री और ऊर्जा मंत्री भी रहेंगे उपस्थित

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव विशिष्ट अतिथि होंगे। वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भी कार्यक्रम में उपिस्थति रहेंगे। बिहार पुलिस में नवचयनित 2213 दारोगा व सार्जेंट जबकि 8246 सिपाहियों को समारोह में शामिल होने के लिए वर्दी में गांधी मैदान बुलाया गया है। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद सभी पुलिसकर्मियों को बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

दो दिनों के लिए आमजन का प्रवेश बंद

बता दें कि गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को लेकर 15 नवंबर से ही आमलोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से 15 एवं 16 नवंबर को आमजन का प्रवेश रोका गया है। आयुक्‍त कार्यालय की ओर से यह रोक लगाई गई है। ऐतिहासिक गांधी मैदान में तैयारियों का जायजा आयुक्‍त समेत डीएम और एसएसपी ने लिया। समारोह को लेकर सुबह से ही नवनियुक्‍त सिपाहियों का गांधी मैदान में जमावड़ा होने लगा है।

बता दें कि बिहार में अनुसंधान कार्य में तेजी लाने के लिए संविदा पर भी रिटायर पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की जा रही है। करीब साढ़े चार सौ पुलिस अधिकारी बहाल किए जाएंगे। उनमें से 140 को नियुक्ति पत्र दे भी दिया गया है। इससे पूर्व साेमवार को सीएम और डिप्‍टी सीएम ने श्रीकृष्‍ण मेमोरियल  हाल में जलसंसाधन विभाग के 1006 कर्मि‍यों को नियुक्ति पत्र दिया गया था। तब तेजस्‍वी यादव ने कहा था कि हमारी सरकार अपने वादे पर काम कर रही है। नौकरी, शिक्षा, सिंचाई, दवाई आदि के क्षेत्र में काम किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.