अगर आपके पास भी फोन आए और कहे- Hello, मैं KBC से अमिताभ बच्चन बोल रहा हूं तो हो जाएं सावधान

जानकारी

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की टीवी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ कईयों को लखपति और करोड़पति बना चुका है। यहां आकर गेम खेलने वाले अधिकांश लोग लाख, 10 लाख जीतकर ही जाते हैं। वहीं घर बैठे-बैठे लोगों के पास भी करोड़पति बनने का मौका होता है, लेकिन इस शो के नाम पर धोखाधड़ी का नया खेल सामने आया है, जिसमें लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है।

KBC के 10वें सीजन से पहले ही ये सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाला फ्रॉड ग्रुप लोगों को KBC में इनाम पर ठग रहे हैं। ठगों का गैंग लोगों को KBC में इनाम जीताने का लालच देकर पैसे ठग रहा है। गैंग लोगों को फोन कर गेम के लिए इनवाइट करने और लकी ड्रॉ जीतने के नाम पर बदमाश लोगों को ठग रहे हैं।

लोगों को फोन पर कहा जाता है कि वह केबीसी की तरफ से बोल रहा है और वह 25 लाख रुपये जीती हैं। लोगों को कहा जाता है कि इनाम में जीती रकम पाने के लिए उन्हें पहले 8000 रुपए का टैक्स , प्रॉसेसिंग फीसऔर सिक्योरिटी के तौर पर 25000 रुपए जमा करने को कहा जाता है। उन्हें कहा जाता है कि ये पैसे उन्हें वापस मिल जाएंगे।

एक महिला ने सबसे पहले इसकी शिकायत की, जिसमें उससे केवीसी में इनाम जीतने के नाम पर 25000 रुपए ठगे गए।महिला ने उस नंबर को पुलिस के साथ शेयर किया। जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक साल 2012 और 2014 में बी इसी तरह के कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह सक्रिय हुआ था। दोनों ही मामलों में तीन-तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है कि कहीं इस गिरोह का कोई सदस्य को फिर से सक्रिय नहीं हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.