ये चारों डकैत करोड़पति हैं: पास रखते हैं डॉलर-यूरो करेंसी, डायमंड-गोल्ड के अलावे हैं करोड़ों की जमीन

खबरें बिहार की

बिहार की वैशाली पुलिस ने चार करोड़पति डकैतों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास लूट के 10 लाख रुपये, भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा, आधा किलो से अधिक सोने के जेवरात और चांदी का सामान के साथ डायमंड भी बरामद किया है।

इस गिरोह के पास से पुलिस को दो देसी पिस्टल, 6 कारतूस और एक टाटा सूमो गाड़ी भी मिला है। वैशाली पुलिस के मुताबिक राजापाकर थाना इलाके से डकैतों की उस समय गिरफ्तारी हुई जब चारों डकैत टाटा सूमो गाड़ी से लूटे गए सामान को ठिकाने लगाने के तलाश में थे।

बरामद किए गए सोने और चांदी के जेवरात की कीमत तकरीबन 20 लाख रुपए आंकी जा रही है जबकि डकैतों के पास से लाखों के डॉलर और यूरो मनी के नोट बरामद किए गए। पकड़े गए डकैतों ने राज्य के कई जिलों में डकैती की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और डकैती से कमाये करोड़ों रुपए से जमीन जायदाद भी खरीदे हैं।

पटना सिटी के रहने वाले एक आरोपी रामकिशोर सिंह उर्फ बाबा ने अपनी बेटी को पटना के महंगे स्कूल में पढ़ाने के लिये डकैत गिरोह में शामिल होने की बात स्वीकारी है। वैशाली एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि पूर्व में पकड़े गए नौ डकैतों की निशानदेही पर पुलिस इनकी तलाश में थी।

गिरोह का मास्टरमाइंड जेल में है इस कारण गिरोह के सदस्य लूट के बचे सामानों को ठिकाना लगाने की ताक में थे। इसी दौरान पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर सभी डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.