स्मार्ट सिटी कंपनी के लिए सीइओ से चपरासी तक 16 पदों का सृजन, ऑफिस के लिए 95 लाख स्वीकृत

खबरें बिहार की

पटना: मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त सह स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष आनंद किशोर की अध्यक्षता में बोर्ड आर्फ डाइरेक्टर्स की बैठक की गयी. बैठक में कुल 26 महत्वपूर्ण एजेंडों पर बैठकों में निर्णय लिया गया. सबसे पहला स्मार्ट सिटी कंपनी के लिए सीइअो से चपरासी तक 16 पदों का सृजन किया गया.

इसके अलावा चीफ एजिक्यूटिव ऑफिसर नहीं होने तक सीइओ का प्रभार नगर आयुक्त को दिया गया. इसके अलावा पहले से स्वीकृति चार नये निदेशक जिलाधिकारी पटना, मेयर पटना, एमडी बुडको व शहरी विकास मंत्रालय के एक निदेशक को मनोनित किया गया. इसके अलावा प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंस्लटेंसी की निविदा तय करने के लिए स्मार्ट सिटी का गठन भी किया गया. बैठक में बिस्कोमान टावर के पांचवीं फ्लोर पर स्मार्ट सिटी के लिए छह हजार वर्ग फुट जगह के लिए 95.30 लाख रुपये स्वीकृत किया गया.

दो समितियों का किया गया गठन

स्मार्ट सिटी में कर्मियों के लिए सेवा निर्धारित करने के लिए सेवा नियमावली कमेटी का गठन किया गया. इसमें सात सदस्यीय कमेटी रहेगी. कमेटी में नगर आयुक्त, बुडको के एमडी,अपर नगर आयुक्त संजय कुमार दूबे व कंपनी के निदेशक केडी प्रोज्जवल, विनोद कुमार तिवारी, अजय कुमार व आयुक्त के सचिव कृत्यानंद सिंह को रखा गया है. पदाधिकारियों को वित्तीय शक्ति प्रदान करने के लिए टीम का गठन किया गया.

ये हैं कंपनी के पद

सीइओ,चीफ जेनरल मैनेजर,चीफ फाइनेंस आॅफिसर, मैनेजर टेक्निकल, कंपनी सेक्रेटरी, पांच मैनेजर के पद, पीआरओ, अकाउंटेंट, सेटेनोग्राफर, कार्यपालक पदाधिकारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर व चपरासी. इन मुद्दों पर दिया गया निर्देश: एक माह में मंदिरी नाले पर सड़क के लिए डीपीआर तैयारी का निर्देश.

Leave a Reply

Your email address will not be published.