पहली बार लालू के बिना मनेगा RJD का स्थापना दिवस, तेज-तेजस्वी पर है सबकी नज़र

राजनीति

पटना: आज आरजेडी का 22वां स्थापना दिवस है. हर साल की तरह इस बार भी 5 जुलाई को मनाया जाएगा. मुख्य कार्यक्रम पटना में आरजेडी के प्रदेश कार्यालय परिसर में मनाया जाएगा. वैसे तो आरजेडी के स्थापना दिवस मनाने में कोई नई बात नहीं है मगर यह शायद पहली बार होगा जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में ही दिवस मनाया जाएगा. लालू प्रसाद यादव फिलहाल बेल पर हैं और मुंबई में इलाज करा रहे हैं. पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लालू प्रसाद के भाषण का बेसब्री से इंजतार करते थे लेकिन इस बार बेल पर होने के कारण लालू प्रसाद स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

उद्घाटन तेजस्वी यादव करेंगे

मिली जानकारी के अनुसार इस बार आरजेडी स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम का नेतृत्व और उद्घाटन लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, पूर्व सांसद कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, सांसद बुलो मंडल समेत पार्टी के अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी व नेता उपस्थित रहेंगे.

कमी खलेगी लालू की

राजद के प्रवक्ता और विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि लालू प्रसाद जी शामिल नहीं हो पा रहे हैं और उनकी कमी को हमलोग निश्चित तौर से महूसस हो रहे हैं. उधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद पार्टी को लालू यादव ने खड़ा किया और वो ही सर्वेसर्वा हैं. निश्चित तौर पर जो व्यक्ति खड़ा करता है और उसकी उपस्थिति और अनुस्पस्थिति का असर पड़ता ही है.

मालूम हो कि जनता दल से अलग होकर लालू प्रसाद ने 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था और तब से अब तक वो पार्टी के स्थापना दिवस में शामिल होते रहे हैं.

Source: Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.