पटना में भी बाढ़ की आशंका, सभी अफसरों को किया गया अलर्ट

खबरें बिहार की

पटना:  बाढ़ की अाशंका को देखते हुए पटना के एम संजय कुमार अग्रवाल ने सभी अफसरों को अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने 24 घंटे के अंदर बचाव कार्यों के लिए उपलब्ध संसाधनों की रिपोर्ट मांगी है। बुधवार को उन्होंने समीक्षा बैठक की। उन्होंने बताया कि अभी जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर नहीं है। फिर भी तैयार रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने सभी अफसरों को अपने मुख्यालय में 24 घंटे उपलब्ध रहने को कहा। अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे रात्रि में अधिकारियों की उपस्थिति की जांच करें। जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को नदियों के जलस्तर पर नजर रखने को कहा गया, ताकि खतरे के निशान से ऊपर होने पर समय रहते अपेक्षित कार्रवाई की जा सके।



सभी एसडीओ को तटबंधों की सुरक्षा के लिए चौकीदारों गृहरक्षकों को तैनात करने को कहा। बैठक में सिविल सर्जन, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता और दीघा के कार्यपालक अभियंता अनुपस्थित थे। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए तीनों अधिकारियों का एक दिन का वेतन स्थगित किया है और उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम ने सचेत किया है कि आपदा प्रबंधन के कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही को गंभीरता से लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.