झंडारोहण के दौरान अमित शाह से गिरा तिरंगा, कांग्रेस ने कहा‘‘जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे?’’

राष्ट्रीय खबरें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा ध्वजारोहण करने के दौरान झंडे के नीचे गिरने का एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने आज कटाक्ष किया कि जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे. पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें दिख रहा है कि शाह जब ध्वजारोहण के लिए रस्सी खींच रहे तो झंडा नीचे गिर गया.

कांग्रेस ने कहा, ‘‘जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे?’’ पार्टी ने आरोप लगाया, ‘‘50 साल से ज्यादा समय तक देश के तिरंगे का तिरस्कार करने वालों ने अगर ये नहीं किया होता तो शायद आज तिरंगे का ऐसा अपमान न होता. दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वालों को राष्ट्रगान का तौर-तरीका तक पता नहीं.’’

दूसरी तरफ, इस घटना पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी तंज कसा. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘प्रकृति का खेल भी अजब है. कोई कितना भी शक्तिशाली क्यों ना हो जाए, प्रकृति के सामने सब छोटे हैं. बताइए, तिरंगे ने अमित शाह के हाथों लहराने से मना कर दिया. इस तिरंगे के ज़रिए भारत माता कुछ कह रही है – कि वो दुःखी है’. दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर तमाम लोग इस वीडियो को शेयर कर चुटकी लेते दिखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.