दुर्गापूजा पर राजधानी में पांच हजार जवानों की होगी तैनाती, चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

खबरें बिहार की

पटना :  दुर्गापूजा में सुरक्षा चौकस रहेगी। राजधानी आसपास के इलाकों में रैफ, बीएमपी, सैप जिला पुलिस बल समेत करीब 5 हजार जवानों को तैनात किया जाएगा। हर प्रमुख पूजा पंडाल पर दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति होगी। जिला प्रशासन ने सभी बड़े और प्रमुख पूजा पंडालों से लेकर भीड़-भाड़ इलाकों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का आदेश दिया है। पुलिस की नजर बाइकर्स गैंग पर भी रहेगी। एसएसपी आॅफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे से शहर की सुरक्षा को परखने के लिए पुलिस की तैनाती रहेगी। डीएम और एसएसपी के संयुक्त हस्ताक्षर से जिला प्रशासन द्वारा निर्गत आदेश में राजधानी और ग्रामीण इलाके के 30 थानों को पत्र भेजकर उन्हें अलर्ट कर दिया गया है।

छह बजे सुबह से रात दस बजे तक लाउडस्पीकर डीजे बजाने की अनुमति होगी। रात दस बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने वालों पर कार्रवाई होगी और इसे जब्त कर लिया जाएगा। ट्रैफिक एसपी विजयदशमी से पहले राजधानी में ट्रैफिक की रूपरेखा तैयार कर इसे स्थानीय अखबारों में प्रकाशित कराएं। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि राजधानी समेत पूरे जिले में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था रहेगी। करीब 5 हजार जवानों की तैनाती की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। बाइकर्स गैंग पर विशेष नजर रहेगी। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

राजधानी को 13 जोन में बांटा गया है। हरेक जोन में दंडाधिकारी अन्य अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। मूर्ति विसर्जन जुलूस की वीडियोग्राफी की जाएगी। घाटों पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मुस्तैद रहेगी। नगर निगम को कहा गया है कि जिन घाटों पर मूर्ति का विसर्जन होना है उन्हें हर हाल में 27 सितंबर तक पूरा कर लिया जाए। बिजली विभाग को इन घाटों पर बिजली की समुचित व्यवस्था करने को कहा गया है। इन थानों को किया अलर्ट :  बुद्धाकॉलोनी, एसकेपुरी, गर्दनीबाग, सचिवालय, शास्त्रीनगर, गांधी मैदान, कदमकुआं, कंकड़बाग, पीरबहोर, कोतवाली, जक्कनपुर, सुल्तानगंज, अगमकुआं, आलमगंज, खाजेकलां, चौक, दीदारगंज, फतुहा, खुसरूपुर, मेहंदीगंज, शाहजहांपुर, दनियावां, फुलवारीशरीफ, गौरीचक, मालसलामी, खगौल, दानापुर, दीघा, पाटलिपुत्र, शाहपुर।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.