पटना में ब्लैक फंगस से पांच और पीड़ितों की मौत, 18 नए संक्रमित भर्ती

खबरें बिहार की

पटना: पटना में ब्लैक फंगस से पीड़ित पांच मरीजों की मौत सोमवार को हो गई। इनमें से चार की मौत आईजीआईएमएस में, जबकि एक की मौत पीएमसीएच में हुई। वहीं 18 नए मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए। वहीं, बंगाल स्थित एम्स कल्याणी से एक ईएनटी सर्जन की तैनात पटना एम्स में की गई है। 

सोमवार को पटना एम्स के ओपीडी में 20 संदिग्ध आए, इनमें पांच को ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती किया गया, जबकि अन्य का सैंपल जांच के लिए भेजा गए। वहीं आईजीआईएमएस के ओपीडी में आए 22 मरीजों में से पांच को भर्ती किया गया। 15 संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी, जबकि दो संक्रमित नहीं पाए गए। आईजीआईएमएस अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि सोमवार को फंगस वार्ड में भर्ती कुल मरीजों की संख्या 105 हो गई है, जिनमें 14 कोरेाना पॉजिटिव हैं या नहीं उसकी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

पीएमसीएच में ब्लैक फंगस के पांच संदिग्ध आए, जिनमें चार में बीमारी की पुष्टि हुई, जिन्हें वार्ड में भर्ती किया गया। एक की मौत हो गई। अब वहां कुल भर्ती मरीजों की संख्या 20 है। रूबन में तीन मरीजों में इस बीमारी की पुष्टि हुई। वहीं, एनएमसीएच में एक मरीज में ब्लैक फंगस पाया गया। एम्स व आईजीआईएमएस को 400 वॉयल तथा पीएमसीएच को 126 वॉयल एम्फोटेरिसिन बी का इंजेक्शन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *