पटना में लगी भीषण आग, जीरो माइल पर धू-धू कर जल उठी प्लास्टिक फैक्ट्री

खबरें बिहार की

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि आज शनिवार 25 अगस्त को सुबह एक फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने की इस घटना में लाखों की प्रॉपर्टी का नुकसान बताया जा रहा है. घटना के बाद से ही इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. आग की इस घटना के बाद दमकल विभाग की कई यूनिट मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के काम में जुट गईं.

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

मिल रही जानकारी के मुताबिक जिस प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी है, वो पटना के जीरो माइल इलाके में है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस घटना में लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो जाने की खबर है. हालांकि सूचना मिलने के तुरंत बाद ही फायर ब्रिगेड की कई यूनिट मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के काम में लग गईं. स्थानीय लोगों के द्वारा अगलगी की इस घटना की सूचना दी गई थी.

अगलगी से इलाके में दहशत

फैक्ट्री में लगी इस आग की वजह से आस पास के घरों को भी खतरा महसूस होने लगा था. आग की लपटें इतनी भयावह थीं कि लोगों मेें दहशत का माहौल हो गया. लोग समझ ही नहीं सके कि आखिर हुआ क्या है. सब कुछ बहुत जल्दी-जल्दी हुआ. वहीं स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पटना पुलिस के जीरो माइल थाने की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और लोगों को वहां से हटाने में जुट गई.

मिल रही जानकारी के मुताबिक इस घटना में सिर्फ प्रॉपर्टी का ही नुकसान हुआ है. गनीमत की बात तो यह है कि फैक्ट्री में सो रहे मजदूरों में से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. वहीं मीडिया से बातचीन में दमकल के कर्मचारियों ने बताया कि फैक्ट्री में भारी मात्रा में प्लास्टिक का सामान था, इसी वजह से ज्यादा लपटें उठ रही थीं. अभी हालात काबू में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *