ऋतिक रौशन की फिल्म ‘सुपर 30’ की क्लास में दिखेंगे किलकारी बिहार भवन के 15 स्टूडेंट्स

मनोरंजन

ऋतिक रौशन की फिल्म ‘सुपर 30’ में अब किलकारी बिहार बाल भवन के 15 बच्चे भी आपको दिखाई देंगे. ये फिल्म 30 गरीब पिछड़े बच्चों के ऊपर फिल्माई गई है जिसमें ऋतिक रौशन आईआईटी की मुफ्त कोचिंग देते हैं. इसमें 30 बच्चों में 15 बच्चे किलकारी के होंगे. इन सभी बच्चों को ऋतिक फिल्म में पढ़ाते नजर आने वाले हैं.

आपको बता दें कि फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छावड़ा ने सभी का ऑडिशन लेकर फिल्म के लिए सेलेक्ट किया. फिल्म की शूटिंग जयपुर, मुंबई और बनारस में हुई है. इस फिल्म में मनीष, अमृत राज, रौशन राज, कृष्णा यादव, घनश्याम, नवीन, प्रिंस, सन्नी, अश्विनी, प्रेम रंजन, विनोद, मानषी, नेहा, विकास, सूरज प्रकाश ने काम किया है. किलकारी के बच्चे अपनी प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में भी अपने सपने को पूरा कर रहे हैं.

बताते चलें कि किलकारी बिहार बाल भवन एक ऐसी जगह है, जहां समाज का हरेक बच्चा, जात-पात, रंग-भेद, अमीरी-गरीबी को भुलाकर एक साथ विभिन्न गतिविधियों में शामिल होता है. बच्चे प्रेमभाव से रहते हैं ताकि अपनी क्षमताओं को पहचान सकें और अपनी प्रतिभा को निखार सकें.

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मनोज बाजपेयी की राजनीति पर आधारित फिल्म ‘भोंसले’ में किलकारी के चाइल्ड आर्टिस्ट विराट वैभव काम करते नजर आएंगे. विराट ने बताया कि वे इस फिल्म में बिहारी बच्चे लालू प्रसाद पुष्पेंद्र का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं. उसने बताया कि इस फिल्म के लिए पटना और मुंबई में हुए ऑडिशन में उसका चयन हुआ. इस फिल्म को डायरेक्टर देवाशीष माखीजा ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म 23वें बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव 2018 में दिखाई जाएगी. यह फिल्म एक अवकाश प्राप्त हवलदार की कहानी है, जो मुंबई शहर में रहता है.
अधिकतर बच्चे कमजोर परिवार से

मनीष बताते हैं कि हम अधिकतर बच्चे आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से हैं. फिल्म की कहानी भी उसी पृष्ठभूमि पर है. इसलिए हम सभी फिल्म के लिए चुने गए. फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होनी है. एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर, ऋतिक की पत्नी के रोल में दिखेंगी जबकि पंकज त्रिपाठी, नंदीश सिंह संधू, वीरेंद्र सक्सेना और अमित साध जैसे कलाकार भी फिल्म में दिखाई देंगे.
दशरथ मांझी में भी कर चुके हैं अभिनय

नवाजुद्दीन सिद्दिकी अभिनीत बहुचर्चित फीचर फिल्म ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ में यहां के बच्चे अपनी अदाकारी की छाप छोड़ चुके हैं. न जाने कितने टीवी शोज, शॉर्ट फिल्म्स, डॉक्यूमेंट्री में यहां के बच्चों ने अभिनय से लोगों का मन मोहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.