लॉकडाउन का डर?, कर्ज लेकर मुंबई से ट्रेनों में भर-भरकर बिहार लौट रहे प्रवासी मजदूर

खबरें बिहार की

Patna: देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है लगातार हर रोज आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली, मुंबई समेत कई राज्यों में संक्रमण बड़े पैमाने पर फैल रहा है जिसके बाद इन राज्यों में रह रहे बिहारी मजदूर लॉकडाउन की आशंका को लेकर भयभीत हैं.

वह वापस बिहार लौट रहे हैं ट्रेनों में भर भरकर बिहार के मजदूर वापस आ रहे हैं. मुंबई की लोकमान्य टर्मिनल से जयनगर जाने वाली ट्रेन जब मुजफ्फरपुर पहुंची तो हमने यात्रियों से बात की तो उनका कहना है कि वहां काम धंधा सब बंद है. लॉकडाउन लगने वाला है जिसकी आशंका को लेकर हम लोग लौट रहे हैं.

वहां पर खाने पीने की काफी दिक्कत है. पैसा भी नहीं है, कर्ज लेना पड़ रहा है. काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेन में भी काफी दिक्कत हुई है. खड़े रहकर आना पड़ा है टिकट के लिए पैसे नहीं थे तो दूसरे से कर्ज लेकर आ पड़ रहा है.

इससे साफ होता है कि बिहार के प्रवासी मजदूरों में काफी डर है क्योंकि पिछली बार कोरोना संक्रमण के दौरान उन्हें काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था और जैसे तैसे लौटना पड़ा था. इस बार कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े इसी डर से प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.