सेना में अफसर बना साधारण किसान का बेटा, अब करेगा देश की रक्षा

प्रेरणादायक

अगर इंसान मेहनत करे तो कोई मंजिल दूर नहीं। ये सिर्फ कहावत ही नहीं सच भी है। ये साबित करके दिखाया है किसान के बेटे ने। जी एक किसान का बेटा सेना में अफसर बना है और अब देश की सेवा करेगा। किसान के बेटे ने अपने मां बाप का नाम तो रौशन किया है कि साथ ही देश भर के युवाओं के लिए प्रेरणा बने हैं।

रोहतास के बघैला थाना क्षेत्र के सियावक राजनगर निवासी साधारण किसान कृष्णा सिंह का बेटा रवि कुमार सिंह भारतीय थलसेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। लेफ्टिनेंट बनने के बाद रवि ने जिले का भी नाम रोशन किया है। रवि ने बीते दिनों भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में पासिंग आउट परेड में भाग लिया। सेना में अफसर बने रवि कुमार की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही स्कूल में हुई। रवि ने मैट्रिक की पढ़ाई शौण्डिक हाई स्कूल राजपुर व इंटर की परीक्षा श्रीशंकर कॉलेज तकिया सासाराम से पास की थी।

पूर्व माध्यिमक स्कूल सियावक के पूर्व प्रधानाध्यापक रणविजय बहादुर सिंह ने बताया कि रवि पढ़ने में शुरू से ही कुशाग्र बुद्धि का छात्र रहा है। वह हमेशा ही अपनी क्लास में प्रथम स्थान पर आता रहा है। रवि की कामयाबी से गदगद गांव के ही समाजसेवी दुधेश्वर सिंह ने कहा कि रवि ने अपनी कामयाबी से पूरे गांव को गौरवान्वित महसूस कर दिया है।

पिता कहते हैं कि रवि कुमार सिंह ने 2015 में पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर भारतीय सैन्य अकादमी में दाखिला लिया था। रवि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने किसान पिता कृष्णा सिंह व गृहणी माता इंदु सिंह को दिया है। उन्होंने कहा कि मां और पिताजी हमेशा मेरा हौसला बढ़ाते रहे, उसी का यह परिणाम रहा कि कामयाबी मुझे जल्द ही मिल गई। उन्होंने कहा कि यदि मन में कुछ कर गुजरने की ललक और जज्बा हो, तो गरीबी कभी बाधक नहीं बन सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.