चीन ने डाला भारत के 158 सैनिकों की मौत का फर्जी वीडियो, PAK ने खोली पोल

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें
चीन हर तरह से भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

चीन की मीडिया ने तरह-तरह के हथकंडे अपना शुरू कर दिए है। कल चीनी मीडिया में खबर आई कि बॉर्डर पर चीनी सेना ने 158 भारतीय सैनिकों को मार गिराया है। ऐसी ही कुछ खबरें पाकिस्तान न्‍यूज चैनलों पर भी चल रही हैं। लेकिन भारत ने इन खबरों को झूठा करार दिया है।

सोमवार को भारत ने चीनी मीडिया से आने वाली खबरों को सीधे तौर पर नकार दिया जिनमें कहा जा रहा है कि चीनी सेना ने सिक्किम सीमा पर 158 भारतीय सैनिकों को मार दिया और रॉकेट से हमला किया है। वहीं चीन के इस झूठ की पोल कई पाकिस्तानियों ने भी खोल दी। भारतीय जवानों के मारे जाने का फर्जी वीडियो जैसे ही पाकिस्तानी समाचार चैनल में चला, ट्विटर पर धड़ाधड़ ट्वीट आने लगे कि फर्जी खबरें चलाना बंद करो।

बता दें कि ये झूठी खबरें चीन के सेना के तिब्बत में नए अभ्यास किए जाने के एक दिन बाद आईं, जिसमें दुश्मन के विमानों और टैंकों को लक्षित करना भी शामिल था। चीनी सेना के इस युद्धाभ्‍यास का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Dunya News ran breaking saying 158 Indian soldiers killed followed by Dawn News. Fake news. It is a serious mistake !

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, ‘ऐसी रिपोर्टें पूरी तरह से निराधार, दुर्भावनापूर्ण और शरारती हैं। जिम्मेदार मीडिया से उन्हें कोई संज्ञान नहीं लिया जाना चाहिए।’ दरअसल, चीन सेंट्रल टेलीविजन(सीसीटीवी) ने एक वीडिया चलाया है, जिसमें चीनी सैनिकों को रॉकेट लॉन्‍चर, मशीनगनों और मोर्टारों का इस्‍तेमाल करते हुए दिखाया जा रहा है। ये सभी भारतीय चौकियों को निशाना बनाते नजर आ रहे हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *