बॉलीवुड का कोई कलाकार जब स्टार बन जाता है तो उसकी हर बात, हर अदा अच्छी लगने लगती है। उसके चाल-ढाल, बोल-चाल और फैशन के हाल को फुल कॉपी किया जाना शुरू हो जाता है। लेकिन कहते हैं कि स्टारडम की उम्र बड़ी छोटी होती है, स्टार का तमगा लगने के कुछ ही सालों बाद उम्र की झुर्रियां परेशान करने लगती हैं। फिर इनके जैसे लोगों की तलाश की जाती है और स्टारडम का चोला भी पहनाने की कोशिश की जाती है, लेकिन रियल… रियल ही होता है। नकल करने वाले बहुत दिनों तक लोगों के दिलों पर राज नहीं कर पाते हैं।

बॉलीवुड में आपको ऐसे कई कलाकार मिल जाएंगे, जिनकी शक्ल किसी न किसी बड़े स्टार से मेल खाती है। शुरुआत में तो इनको खूब पसंद किया जाता है लेकिन लोगों के दिलों को जीतने में ये नाकाम होते हैं। आज आपको ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताएंगे जिनकी शक्ल स्टार्स से मिलती थी इस वजह से उन्हें बॉलीवुड में एंट्री तो मिल गई लेकिन नाम रौशन नहीं हो पाया।

स्नेहा उलाल
स्नेह का पर्दे पर पर्दापण तब हुआ जब एश्वर्या राय फिल्मों से लगभग दूर हो चुकी थी। स्नेहा का चेहरे में एश्वर्या राय वाली छवि नजर आती है, कुछ एक मौकों पर तो वो बिल्कुल एश की तरह दिखी थीं। चेहरा मिला और डेब्यू सलमान की मदद से हुआ था तो सुर्खियों में भरपूर जगह मिली। फिल्म- लकी: नो टाइम फॉर लव में डेब्यू किया और डेब्यू के बाद से ही गायब हो गईं।

हरमन बावेजा
हरमन को ऋतिक की कार्बन कॉपी कहा जाता था, टैलेंट भी कम नहीं था। लुक्स के अलावा एक्टिंग और डांस में हरमन के ऊपर ऋतिक की छवि दिखाई देती थी लेकिन इनका करियर भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाया, बड़ी फिल्में भी की और बड़ी हीरोइनों के अफेयर की चर्चा भी हुई लेकिन कोई भी घटना इनके काम नहीं आ पाई।

चित्रांगदा सिंह
चित्रागंदा को स्मिता पाटिल की हमशक्ल कहा जाता है, चित्रांगदा ने अच्छी फिल्में भी की और उनके काम को पसंद भी किया गया। लेकिन अभी भी उनको स्टार का तमगा नहीं मिल पाया है।

जरीन खान
स्नेहा की तरह जरीन की लॉन्चिंग में भी सलमान ने मदद की थी। जरीन के अंदर कटरीना 2.0 नजर आती थी। जरीन को कटरीना की तरह फिल्में तो मिली लेकिन स्टारडम नहीं मिल पाया।

सोनाक्षी सिन्हा
कुछ लोगों को सोनाक्षी सिन्हा के अंदर अपने वक्त की मशहूर अदाकारा रीमा राय की झलक दिखाई देती है। दोनों के नयन नक्श में काफी समानता भी है। सोनाक्षी सक्सेस हैं लेकिन अगर रीमा राय के स्टारडम से उनकी तुलना की जाए तो मामला हल्का पड़ जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here