सुपौल: संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा में ऑल इंडिया 138 वां रैंक लाकर सुपौल के विकास आनंद ने जिले का नाम रौशन किया है। उनके पिता सुपौल वार्ड नंबर 25 निवासी सत्येंद्र झा ने बताया कि विकास का चयन विदेश मंत्रालय में असिस्टेंट सेक्शन आफिसर के पद के लिए किया गया है।

विकास फिलहाल कस्टम विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। दसवीं तक की पढ़ाई इसने आरएसएम पब्लिक स्कूल से की तथा 12 वीं रामकृष्ण मिशन से किया। स्नातक की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त की। उनके चयन से शहरवासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

नौकरी मामले में आज देश मंदी के दौर से गुजर रहा है। निजी सेक्टरों में काम कर रहे करीब नब्बे लाख लोगों की नौकरी चली गई है। बिहार में विकास की स्थिति निराशाजनक बनी हुई है। नीतीश सरकार दबाव में काम करने को मजबूर है। सरकार की स्थिति ऐसी है कि वे चाहकर भी बलात्कार हत्या डकैती जैसे जघन्य अपराध पर लगाम नहीं लगा पा रही है। गुंडागर्दी और लुटपाट खुलेआम हो रही,
उक्त बातें कांग्रेस नेत्री सह पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।

जहाँ देश को ऐसे परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है वहाँ अपने मिट्टी के बेटे की यह उपलब्धि ख़ुद को गौरवान्वित महसुस करवाती है ।
अब भविष्य में इस मंदी की स्थितियों का क्या होगा क्या नहीं यह तो वक़्त बताएगा । हम बस अपनी सरकार से रोज़गार देने के नए रास्तों की आस लगा कर बैठ सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here