एक शख्स को मंच पर बुलाया, ललन सिंह की ओर इशारा कर दी सलाह- नए लोगों को भी मौका दीजिए

खबरें बिहार की जानकारी

जदयू के खुले अधिवेशन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को यह परामर्श दिया कि नए लोगों को भी मौका दीजिए। उनके संबाेधन के दौरान दर्शक दीर्घा से एक व्यक्ति ने कहा कि समता पार्टी के समय के लोगों को एक व्यक्ति की वजह से छोड़ दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि समता पार्टी के लोगों को भी देख लीजिए। उन्होंने उक्त व्यक्ति को मंच पर बुलाकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को कहा कि इनसे बात कर लीजिए।

हम लोगों ने बिहार को आगे बढ़ाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोगों को जब से काम करने का मौका मिला तब से बिहार को आगे बढ़ाया है। महिलाओं को प्रोत्साहित किया। दलित, महादलित व अति पिछड़ा वर्ग के लोगों को लाभ मिला है। अब सभी पढ़ रहे हैं। महिलाओं में शिक्षा की कमी थी। यह देखा गया कि अगर वह पढ़ जाती हैं तो प्रजनन दर कम होगी। इसके परिणाम सामने आ रहे।

हम गरीब राज्य हैं पर हर घर तक बिजली, पीने का पानी और सड़क पहुंचाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम गरीब राज्य जरूर हैं पर हम लोगों ने हर घर तक बिजली, पीने का पानी और हर गांव तक सड़क पहुंचा दी है। आगे जो करना है उसके लिए भी घूमते रहते हैं।

अपने-अपने इलाके की जानकारी जरूर दीजिए

मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के लोगों को कहा कि अपने-अपने इलाके की जानकारी जरूर दीजिए। हमने किसी की उपेक्षा नहीं की है। सभी तबके के लिए काम किया है।

जिस पार्टी से एलायंस उसी के लोगों को तोड़ ले रही भाजपा

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का हाल यह है कि जिस पार्टी से उसका एलायंस था, उसी के लोगों को तोड़ ले रही। अरुणाचल में हम लोगों ने 2019 में सात सीटें जीतीं तब भाजपा ने हमारे छह लोगों को तोड़ लिया। मणिपुर में छह जीते तो वहां से पांच को तोड़ लिया।

बिजेंद्र बाबू आप कम क्यों बोले, बशिष्ठ दादा आपको दिल से गाइड करना है

जदयू के खुला अधिवेशन में पार्टी के वरिष्ठ नेता और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बहुत ही कम समय में अपनी बात कही। मुख्यमंत्री ने इसे नोटिस कर लिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने मंच पर बैठे ऊर्जा मंत्री को टोकते हुए कहा- बिजेंद्र बाबू आप कम क्यों बोले?

आपको तो बोलना होगा। इसी तरह जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह को टोकते हुए उन्होंने कहा- आप कहां बीमार हैं? इतना ठीक तो बोले हैं। आपको दिल से पार्टी को गाइड करना है। बोलिए करिएगा न?

केसी त्यागी के लिए कुछ विशेष काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी को कुछ विशेष काम दिया जाएगा। मैं इसकी घोषणा आज ही करना चाहता था, पर उन्होंने कहा कि बाद में कर दीजिएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.