ई बिहार बा बबुआ, सांड करता है ट्रेन की सवारी…भागलपुर में ईएमयू पैसेंजर में मच गई उथल-पुथल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार से लगभग हर रोज अनोखे, अद्भुत और अजब-गजब कारनामे सामने आते रहते हैं। अब ऐसा ही अनोखा कारनामा भागलपुर के पीरपैंती से सामने आया है। जहां ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में एक सांड देखने को मिला। सांड को देखते ही यात्री दहशत में आ गए। वहीं बोगी में उथल-पुथल मच गई।

दरअसल, मंगलवार को जमालपुर से साहिबगंज जा रहे ईएमयू पैसेंजर ट्रेन जैसे ही मिर्जाचौकी स्टेशन पर पहुंची, यहां स्टेशन पर घूम रहे सांड को शरारती तत्वों ने ट्रेन पर चढ़ा दिया। इतना ही नहीं बोगी में सांड को चढ़ाने के बाद उसे रस्सी से सीट पर बांध दिया। तकरीबन आधा दर्जन शरारती तत्वों की इस हरकत पर ट्रेन की उसी बोगी में सवार हुए यात्री कुछ भी बोल नहीं सके। लेकिन बार-बार बिदक रहे सांड से सभी दहशत में आ गए। देखते ही देखते बोगी में हड़कंप मच गया।

\साहेबगंज जाने के लिए स्टेशन पर खड़े दुबौली निवासी भूतपूर्व सैनिक भूलन दुबे ने जैसे ही ये पूरा नजारा देखा। वे आनन-फानन में ट्रेन की बोगी पर जा चढ़े। इसके बाद उन्होंने शरारती तत्वों को पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन वे वहां से फरार हो निकले। वहीं भूलन ने जल्द से जल्द किसी तरह सांड की रस्सी खोली और उसे बाहर निकाला।

भूतपूर्व सैनिक ने कहा कि मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और स्टेशन प्रबंधक की लापरवाही के कारण अक्सर इस तरह की घटनाएं घटती रहती हैं। आरपीएफ प्रतिनियुक्त होने के बाद भी लापरवाह है। ट्रेन पब्लिक प्रापर्टी है, इसको ध्यान में रखते हुए सक्रियता से रेल प्रशासन को इस तरह के मामलों पर कार्रवाई करनी चाहिए। इधर, लोगों ने ट्रेन में सांड की तस्वीर को अपने मोबाइल पर कैद कर लिया।

स्टेशन पर मौजूद कुछ यात्रियों ने कहा कि पहले अस्पतालों और स्टेशन के परिसर पर मवेशी घूमते हुए दिखाई देते थे लेकिन अब बेड और बोगी के अंदर भी पहुंचने लगे हैं। इस तरह के मामलों पर संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.