दवा दुकान में काली छिपकली, कीमत करोड़ों में, साथ में कोरेक्स और कई आपत्तिजनक सामान

खबरें बिहार की

 बिहार के पूर्णिया में पुलिस‍ ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की कार्रवाई में दुर्लभ प्रजाति की छिपकली बरामद की गई है। इस छिपकली की कीमत करोड़ रुपये में है। इसे दिल्‍ली भेजने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने बायसी के एक दुकान में छापेमारी के दौरान यह बड़ी कार्रवाई की है। साथ ही दवा दुकान से भारी मात्रा में कोरेक्‍स व आपत्तिजनक सामान भी मिले हैं।

पूर्णिया के बायसी क्षेत्र की घटना

जानकारी के अनुसार, पूर्णिया जिले के बायसी थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात एक दवा दुकान से 50 पैकेट कोडीन युक्त कफ सिरप और टोकाय गायको नस्ल की काली छिपकली बरामद की है। छिपकली की कीमत कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

पुलिस ने गुप्‍त सूचना पर की कार्रवाई

वन्यजीव तस्करी मामले को लेकर बुधवार की सुबह एसडीपीओ आदित्य कुमार ने बताया कि बायसी थाना क्षेत्र के पूरब चौक बायसी स्थित ताज मेडिसिन में पश्चिम बंगाल के करण दिग्गी से लाकर कुछ वन्यजीव को दिल्ली भेजने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस को इसकी गुप्‍त सूचना मिली। इसके बाद काफी संख्‍या में पुलिस वहां पहुंची चार लोगों की गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में  बलरामपुर कटिहार, बायसी थाना क्षेत्र, पश्चिम बंगाल के करन दिघी  एवं दालकोला से संंबंध रखने वाले लोग हैं

दिल्‍ली भेजा जाना था छिपकली

पुलिस ने बताया कि तस्कर छिपकली को दिल्ली भेजने की तैयारी में था। दवा दुकानदार दिलनवाज फरार हो गया है। गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इस गिरोह में कई अन्य लोग भी शामिल हैंं, जिसकी तलाश की जा रही है। एसडीपीओ आदित्य कुमार ने बताया कि‍ छिपकली की पहचान के लिए वन विभाग की टीम को सूचना दी गई है। इसकी कीमत बाजार में डेढ़ करोड़ तक होने की बात बताई गयी। चारों गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। छिपकली तस्करी का यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जुड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *