दुर्गा मेला पर काले बादलों का साया, बिहार के 10 जिलों में झमाझम बारिश

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में दुर्गा मेला बारिश की भेट चढ़ सकता है। कहीं काले बादल आसमान में मंडरा रहे हैं तो कहीं मंगलवार सुबह से ही बारिश जारी है। राजधानी पटना समेत बिहार के 10 जिलों में मंगलवार सुबह से बारिश हो रही है। वैशाली, नालंदा, जमुई, सारण, सीवान और मधुबनी समेत बिहार के 10 जिलों में मंगलवार सुबह से बारिश हो रही है। नवरात्री पर लगे पंडालों में बारिश का पानी भर रहा है। नवरात्रि और दशहरे के अवसर पर लगने वाले मेले का रंग फीका पड़ रहा है। लोग घरों में बारिश के निकलने का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी की गयी सूचना के अनुसार अगले 48 घंटे बिहार में बारिश के आसार बने हुए हैं। सोमवार को राजधानी पटना में आंधी और बारिश से कई पंडाल पलट गए। मंगलवार की सुबह से हो रही बारिश का ग्रहण दुर्गा मेला पर लगता नजर आ रहा है।

दशहरा पर भी बारिश की संभावना

कोरोना के कहर के 2 साल बाद दुर्गा पूजा काफी धूमधाम से मनाई जा रही है। मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सोमवार को राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में काफी बारिश हुई थी। मौसम विभाग द्वारा जारी की गयी सूचना में नवमी और दशमी को भी बारिश की पूरी संभावना है। ऐसे में दशहरा का त्यौहार भी किरकिरा हो सकता है।

13 जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने तात्कालिक येलो अलर्ट जारी कर 13 जिलों में बारिश की आशंका जताई है। पटना, नालंदा, गोपालगंज, सीतामढ़ी, छपरा, सीवान, वैशाली, नवादा, बेगूसराय, गया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, शेखपुरा जिले में अगले कुछ घंटों के भीतर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में अगले 2 दिनों तक बारिश की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.