दुर्गा मेला में पूरी हुई आशिक की मुराद, लड़की के भाई ने प्रेमी प्रेमिका को साथ घूमते हुए देखा; पंचायत ने कराई शादी

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के मोतिहारी के मलाही थानाक्षेत्र में अजब मामला सामने आया है। दुर्गा मेले के दौरान प्रेमी प्रेमिका को एकसाथ घूमता देखकर लड़की के भाई ने पुलिस में शिकायत की। दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों से पूछताछ की और पंचायत बुलाई गयी। पंचायत के बाद दोनों की रजामंदी से मंदिर में शादी करा दी गई।

स्थानीयों ने बताया कि लड़का और लड़की दुर्गा मेला देखने आये थे। मेले में लड़की का भाई भी आया हुआ था। दोनों को साथ घूमता हुआ देखकर लड़की के भाई ने दोनों को पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस पूछताछ में युगल ने बताया कि वो एक-दूसरे से प्यार करते है और शादी करना चाहते हैं। फिर इसकी सूचना दोनों के परिवार वालों को दी गई। दोनों के परिजन थाने पहुंचे। पंचायत की मध्यस्थता के बाद मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से राहुल और कल्पना की शादी करा दी गई।

दहेज के लिए नहीं हो सकी थी शादी

लड़की के भाई ने बताया कि पिछले साल दोनों की शादी तय हुई थी लेकिन लड़के के परिजनों की दहेज की मांग के चलते शादी नहीं हो पाई थी। शादी न हो पाने के बाद दोनों के परिजनों ने बंदिशें लगा दी थीं। दुर्गा मेला में दोनों को साथ घूमता देख लड़की के भाई ने दोनों को पुलिस को सौंप दिया था।

मलाही थानाध्यक्ष संजय पाठक ने बताया कि लड़की का भाई मेले के दौरान दोनों को पेट्रोलिंग पुलिस के पास लेकर आया और पूरी बात बताई। पुलिस पूछताछ में प्रेमी युगल ने बताया कि वो शादी करना चाहते हैं। इसके बाद पुलिस ने पंचायत बुलाकर मामले पर पंचायत से मध्यस्थता करवाई। पंचायत ने दोनों केर परिजनों से बातचीत करके नजदीक के मंदिर में दोनों की शादी करवा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.