बिहार में बनाया जायेगा देश का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाई ओवर, कैबिनेट ने प्रोजेक्ट को दी हरी झंडी

खबरें बिहार की

राज्य के पहले फ्लाई ओवर डबल डेकर रोड प्रोजेक्ट को कैबिनेट की मंजूर मिल गई है। छपरा शहर में बनने वाले 3.2 किलोमीटर लंबे इस प्रोजेक्ट की लागत 411 करोड़ रुपए है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल की बैठक ने इस प्रोजेक्ट के लिए 411 करोड़ की स्वीकृति दे दी गई। यह जानकारी कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने दी।
उन्होंने कहा कि इसके लिए 240 करोड़ रुपए केंद्रीय सड़क निधि से और बाकी राशि की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। छपरा में भिखारी ठाकुर चौक से 400 मीटर आगे बढ़ते ही यह प्रोजेक्ट शुरू होगा। पुलिस लाइन, गांधी चौक, म्यूनिसिपैलिटी चौक, बस अड्डा होते हुए जेल चौक से 200 मीटर पहले यह रोड समाप्त होगा। इसकी चौड़ाई 5.5 मीटर होगी और दो-दो लेन ऊपर और नीचे बनेंगे।
खाद्य सुरक्षा योजना के लिए 91.49 करोड़ मंजूर :
राज्यसरकार ने केंद्र प्रायोजित राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना के लिए चालू वित्त वर्ष में 91.49 करोड़ रुपए व्यय की मंजूरी दी है। प्रधान सचिव ने बताया कि वित्त वर्ष 2017-18 के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना का कार्यान्वयन करने के लिए 91.49 करोड़ मंजूर रुपए व्यय प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। इस मद में केंद्र सरकार की हिस्सेदारी 45.77 करोड़ और राज्य की हिस्सेदारी 30.51 करोड़ रुपए होगी। वहीं, राज्यांश मद से इसमें अतिरिक्त सहायता के रूप में 15.19 करोड़ रुपए दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.