10 साल की भारतीय मूल की बच्ची को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया सम्मानित

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए अग्रिम मोर्चे पर तैनात नर्सों और दमकल विभाग के कर्मियो को कुकीज और कार्ड भेजने वाली 10 साल की श्रव्या अन्नापारेड्डी को सम्मानित किया है.

श्रव्या ‘गर्ल स्काउट ट्रूप’ की सदस्य हैं और मैरीलैंड के हनोवर हिल्स एलीमेंट्री स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला ने अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों को किया सम्मानित
राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने शुक्रवार को कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों की मदद कर रहे अमेरिकी नायकों को सम्मानित किया, जिसमें यह बच्ची भी शामिल है.

‘वाशिंगटन टाइम्स’ ने एक खबर में राष्ट्रपति (President) के हवाले से कहा कि आज हम जिन पुरुषों और महिलाओं को सम्मानित कर रहें है, वे हमें याद दिलाते हैं कि कठिन समय में भी जो स्नेह हमें बांधता है वह हमें नई ऊंचाइयों तक ले जा सकता है.

गर्ल स्काउट श्रव्या के माता-पिता आंध्र प्रदेश से हैं
श्रव्या ‘गर्ल स्काउट’ की उन तीन बच्चियों में शामिल हैं, जिन्हें ट्रम्प ने सम्मानित किया. उसके माता-पिता आंध्र प्रदेश के हैं. खबर के अनुसार ‘गर्ल स्काउट’ (Girl Scout) की इन लड़कियों ने स्थानीय डॉक्टरों, नर्सों और दमकल कर्मियों को कुकीज के 100 डब्बे भेजे थे. इन्होंने उन्हें हाथ से बनाकर 200 कार्ड भी भेजे थे.
चीन (China) के वुहान से पिछले साल दिसम्बर में फैलना शुरू हुए इस वायरस से विश्वभर में 40.7 लाख लोग संक्रमित हैं और इससे 3,15,185 लोग मारे गए हैं. अमेरिका में इससे 89,562 लोगों की जान गई है और 14 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

Sources:-News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *