डॉक्टर का बेटा निकला मोबाइल झपटमार, अय्याशी के लिए करते थे लूट; पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

कही-सुनी

महिला का मोबाइल झपटकर भाग रहे डॉक्टर के बेटे सहित दो को सचिवालय थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये आरोपितों में रोहित कुमार और अमन कुमार शामिल हैं। दोनों गर्दनीबाग के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से लूटे गये दो मोबाइल व एक बाइक बरामद की है। दरअसल, बीते गुरुवार को विभा कुमारी नाम की एक महिला बोकारो से पटना जंक्शन आयीं। इसके बाद वह ऑटो से सगुना मोड़ की ओर जा रही थीं।

इसी बीच हज भवन के समीप बाइक सवार दो बदमाशों ने विभा का मोबाइल झपट लिया और भागने लगे। महिला को शोर करता देख गश्ती पुलिस ने खदेड़कर दोनों बदमाशों को दबोच लिया। तलाशी के दौरान महिला के मोबाइल के अलावा 90 फीट रोड पर लूटा गया एक अन्य मोबाइल भी जब्त किया। सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि दोनों पेशेवर मोबाइल लुटेरे हैं। अमन पूर्व में भी पाटलिपुत्र थाने से मोबाइल झपटमारी में जेल जा चुका है।

अय्याशी के लिये दोनों करते थे मोबाइल लूट

अमन और रोहित हर रोज मोबाइल लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। फिर कम दाम पर उसे बेच डालते हैं। उन पैसों से दोनों अय्याशी करते हैं।

पहले भी हुई हैं मोबाइल लूट की घटनाएं

पूर्व में भी मोबाइल लूट की घटनाएं राजधानी में हो चुकी हैं। बदमाशों ने बिस्कोमान के सामने एक छात्र रजनीश कुमार से मोबाइल झपट लिया था। जबकि बीते 10 जनवरी को सचिवालय में काम करने वाली प्रीती कुमारी नाम की महिला से विस के समीप मोबाइल झपटकर बदमाश फरार हो गये। हर महीने मोबाइल झपटने के सैकड़ों केस दर्ज होते हैं।

राह चलते वक्त बरतें ये सावधानी

हाथ में मोबाइल लेकर न चलें। सड़क पर मोबाइल से बात करते न जायें वरना न जायें।
-ऑटो पर बैठने के वक्त मोबाइल को पर्स के अंदर रखें।
-कई लोग हेलमेट में मोबाइल लगाकर बात करते हैं। ऐसा करने से आप झपटमार गैंग के रडार पर आ सकते हैं। इससे परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.