‘छोटा बच्चा जान के हमको ना समझाना रे’ वाला बच्चा कहां है और क्या कर रहा है?

मनोरंजन

पटना: 1996 में एक फिल्म आई थी, ‘मासूम’. फिल्म में इंदर कुमार और आयशा जुल्का लीड रोल में थे. फिल्म तो कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन गाने जुबान पर बैठ गए. खास कर ‘छोटा बच्चा जान के हमको’. इस गाने में दिखाई देने वाला बच्चा सबके दिमाग में फिट हो गया था. उस बच्चे का नाम है ओमकार कपूर.

90 के दशक में ओमकार कई फिल्मों में नजर आए. ‘जुड़वा’ में उन्होंने छोटे सलमान का रोल किया तो ‘हीरो नं-1’ में गोविंदा के साथ दिखे. फिर आई फिल्म ‘जुदाई’. इसमें वो अनिल कपूर और श्रीदेवी के बेटे बने थे. ‘मेला’ और ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ जैसी फिल्मों में नज़र आने के बाद ओमकार अचानक से गायब हो गए.

ओमकार अगली बार दिखाई दिए तकरीबन 15 साल बाद. लव रंजन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ के दूसरे पार्ट में. इसमें वो गोगो (कार्तिक आर्यन) और चौका (सनी सिंह) के तीसरे फ्लैटमेट ठाकुर उर्फ तरुण के रोल में थे. फिल्मों से जाने और वापस आने के बीच ओमकार ने अपनी पढ़ाई पूरी की. फिर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर, संजय लीला भंसाली, फराह खान और अहमद खान के साथ काम किया.

वो हमेशा से एक्टिंग करना चाहते थे इसलिए उसी दौरान लगातार ऑडिशन देते रहे. इसी ऑडिशन की बदौलत उन्हें डायरेक्टर लव रंजन का फोन आया और वो ‘प्यार का पंचनामा 2’ के लिए चुन लिए गए. इस फिल्म में उनके काम को काफी सराहा गया था. अगली बार ओमकार सोहेल खान के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म में नज़र आएंगे.

ये फिल्म एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की में प्रेम पर होगी. ये 2002 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘माय बिग फैट ग्रीक वेडिंग’ जैसी बताई जा रही है. इसमें पहले पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के होने की बात चली थी. फिलहाल इसके लिए ओमकार कपूर का ही नाम फाइनल बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.