पड़ोसी पर पहली गोली नहीं चलाना लेकिन उधर से गोली चली तो फिर गिनना मत

राष्ट्रीय खबरें

पटना: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोई कहता है कि नरेंद्र मोदी की सरकार दलितों के लिए काम नही कर रही है। मैं उन्‍हें बता दूं कि यह सरकार हिंदुस्तान के गरीबो के लिए है। वहीं, कुछ लोग ऐसे हैं जो अलगाव पैदा करना चाहते है।

ये नक्सली नेता अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाते है और ये गरीबो को लुटते हैं। गरीबो को गुमराह करते है। देश ने अब तय कर लिया है कि भारत की धरती नक्सलियों मुक्त होगी। राजनाथ सिंह ने कहा है कि जिंदगी में मैने राजनीति लोगो की आंखों में धूल झोंक कर नहीं की। बल्कि आंखों में आंख डाल कर की है। हिन्दू मुसलमानों के नाम पर भारत को मत बांटो। गलत सभी जगह होते है।

लेकिन कुछ के नाम पर समाज को गलत नही ठहराया जा सकता है। गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। पटना के मिलर हाईस्‍कूल में आयोजित बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव समारोह में भाग लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बाबू वीर कुंवर सिंह पर खूब बातें कही।

उन्होंने कहा कि भारत की आन-बाण और शान के लिए जीवन के अंतिम समय तक संघर्ष किया था। 1857 के संग्राम को जिसने धार दिया था उस वीर का नाम कुंवर सिंह है। लोग कहते है कि अपनी जमींदारी को बचाने के लिए लड़ रहे थे लेकिन वो सिर्फ जगदीशपुर के लिए नही लड़े, वो देश के लिए लड़े थे। उन्होंने अंतिम सांस भी संघर्ष करते हुए ली।

वो आर्थिक रूप से जूझते रहे फिर भी उन्होंने अपनी रियासत के किसानों पर कोई कर नहीं लगाया था। हमारा पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करना चाहता है। वो भारत को तोड़ना चाहते है। लेकिन हम वादा करते हैं कि भारत को नक्सलियों से मुक्त करेंगे। दुनिया की कोई ताकत हमको हिला नही सकता है। हमने सेना को दो टूक निर्देश दे रखा है कि पड़ोसी पहले गोली नही चलाना लेकिन उधर गोली चली तो फिर गिनना मत।

Source: Live bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.