रात में पटना जंक्शन से नहीं मिले ऑटो तो मत हो परेशान, किराए पर मिलेगी बाइक

खबरें बिहार की

पटना: अगर आप पटना आ रहे हैं कि तो जंक्शन से आपको घर जाने के लिए ऑटो वाले को अधिक पैसा देने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि पटना में भी बेंगलुरू की तरह किराए पर यात्रियों को बाइक मिलेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि यात्रियों को ऑटो की अपेक्षा किराया भी कम देना होगा। ओला की तरह करा सकते हैं बुक इसको लेकर सेवा देने वाली कंपनी स्मार्ट कम्युनिकेटिंग सर्विंस एप के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग करेगी।

जो यात्री ऑनलाइन बुक नहीं कर सकते है तो उनके लिए ऑफलाइन बुकिंग की भी सेवा दी जाएगी। कपंनी एप बनाने में जुटी है। कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार इसकी शुरूआत पटना जंक्शन, दानापुर और राजेंद्रनगर स्टेशनों पर होगी। हर स्टेशन पर 20-20 बाइक यात्रियों के लिए रहेगी। जिसे किराया लेकर यात्री ले जा सकते हैं।

यात्री ओला कैब की तरह बाइक की भी बुकिंग करा सकेंगे। यह बुकिंग ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी होगी। स्टेशन की पार्किंग एरिया में बाइक, टैक्सी के लिए अगल से जगह निर्धारित होगी। बेंगलुरू की कंपनी स्मार्ट कम्युनिकेटिंग सर्विंस द्वारा यह सेवा शुरू की जा रही है। कंपनी के कार्यकारी निदेशक रामसुंदर प्रसाद सिंह ने बताया कि इसके लिए एप बनाने का काम जारी है। यह सेवा 15 अगस्त से पटना के तीन स्टेशनों पर शुरू होगी।

अगले 15 से 20 दिनों के बीच एप बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि अकेले और कम सामान वाले यात्रियों को बाइक सेवा शुरू होने से काफी राहत मिलेगी। इसका किराया टैक्सी अथवा ऑटो के मुकाबले काफी कम होगी। अभी पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर और दानापुर से यह सेवा शुरू होगी। पाटलिपुत्रा जंक्शन के लिए अभी रेलवे से करार नहीं हुआ है। इन स्टेशनों से कार, ऑटो और सेवा पूरे 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। शुरू में तीनों स्टेशनों पर 20-20 बाइक यात्रियों के लिए रहेगी। इसमें टैक्सी, ऑटों और बाइक चालकों का पुलिस वेरीफिकेशन होगा। उनका पहचान पत्र और अन्य कागजात आरपीएफ और जीआरपी को भी सौंपे जाएंगे ।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.