DMCH में मानवता शर्मसार, नवजात के शव को कुत्तों के झुंड ने बनाया निवाला; व्यवस्था रही मौनDMCH में मानवता शर्मसार, नवजात के शव को कुत्तों के झुंड ने बनाया निवाला; व्यवस्था रही मौन

खबरें बिहार की जानकारी

दरभंगा मेडिकल कालेज और अस्पताल परिसर में बुधवार की शाम कुत्तों की झुंड एक नवजात के शव को नोंच-नोंचकर खा रहे थे। काफी देर बाद जब पीजी छात्रों की नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया। छात्रों ने हिम्मत कर कुत्तों को भगाया। इसके बाद घटना की जानकारी 112 पर दी। हालांकि, कुछ पल में 112 नंबर की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस बीच बेंता ओपी पुलिस भी पहुंची। इसके बाद छात्रों से घटना की जानकारी लेने के बाद नवजात के शव के अवशेष को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित कर लिया।

बताया जाता है कि पीजी हास्टल के सामने झाड़ी में एक नवजात के शव को कुत्तों की झुंड नोचकर खा रहे थे। इसी बीच बगल से कुछ छात्र गुजरे, जिनकी नजर कुत्तों की झुंड पर पड़ी। शक होने पर नजदीक से देखने गए। जहां दृश्य देख छात्र अवाक रह गए। दौड़ते हुए छात्र होस्टल के अंदर जाकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद कई छात्र पहुंच गए। तब जाकर कुत्तों को भगाया गया।

शव के अवशेष का होगा पोस्टमार्टम

बताया जाता है कि शव देखने से नवजात दो-चार दिनों का प्रतित हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि आस-पास के निजी नर्सिंग होम से नवजात के शव को फेंका गया है। इस आशंका को देखते हुए पुलिस आस-पास के सीसी कैमरे के फुटेज को खंगालने में जुटी है। बेंता ओपी प्रभारी सरबर आलम ने बताया कि शव के अवशेष का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

सीसीटीव से सुराग खंगाल रही पुलिस

आस-पास के फुटेज को खंगाला जा रहा है। सुराग मिलने के साथ ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, इस घटना से ममता एक बार शर्मसार हुई है। इसे लेकर लोग तरह-तरह की बात कह रहे हैं। कोई नवजात को जिंदा अवस्था फेंक देने की बात कह रहे हैं तो कोई शव फेंकने की बात कह रहे। बहरहाल, जांच के बाद ही पूरे मामले का पर्दाफाश हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.