दुर्गा पूजा की धूम के बीच बाईक पर सवार हो डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

खबरें बिहार की

पटना :  जिला मुख्यालय मोतिहारी सहित पूरे चंपारण में दुर्गा पूजा की धूम है. शारदीय नवरात्र के आठवें दिन माता महागौरी की पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का हूजुम उमड़ पडा़. जिला मुख्यालय मोतिहारी के छतौनी चौक, बलुआ चौक, राजा बाजार और जगदंबा धाम कचहरी चौक पर पूजा समितियों की ओर से बनाये गये भव्य पंडाल आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं. दुर्गा पूजा के दौरान लगने वाले मेले में लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन काफी मुस्तैद है.

मोतिहारी शहर समेत पूर्वी चंपारण के चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी है. जिले के डीएम-एसपी स्वंय विधि-व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं. जिलाधिकारी रमण कुमार एवं एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार की रात बगैर किसी तामझाम के बाइक पर सवार होकर शहर के सभी पूजा पंडालों का जायजा लिया.दोनों अधिकारियों ने ट्रैफिक व्यवस्था समेत पूजा पंडालों की भीड़, सुरक्षा व्यवस्था एवं प्रतिनियुक्त अधिकारियों की उपस्थिति को अपनी नजर से देखा.

दोनों अधिकारियों के इस तरह से आने से मेला घूमने या मूर्ती देखने वाले आम लोगों का प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा. दोनों अधिकारियों ने पूरे शहर का चक्कर लगाया. हर पूजा पड़ाल व सड़क पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर दंडाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए. डीएम एवं एसपी के इस प्रकार से शहर में घूमते देख पुलिसवालों को अगले चौकवालों को सतर्क करते देखा गया.

दोनों अधिकारियों ने कचहरी चौक, बलुआ चौक, चांदमारी चौक, पटेल चौक, गांधी चौक, द्वार देवी चौक, आर्यसमाज चौक, छतौनी चौक, गांजा गद्दी चौक, ज्ञानबाबू चौक, बंगाली पूजा समिति एवं जानपुल चौक जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. हेलमेट लगाए एसपी को देख अधिकांश लोग समझ रहे थे कि कोई दारोगा होगा लेकिन जब उन्होंने कहीं भी बाइक रोक सुरक्षा की जानकारी ली तो लोगों को पता चला कि ये तो एसपी एवं डीएम साहब हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.